Auto

Electric Vehicle : अब देश में आधी कीमत में मिलेगी इलेक्ट्रिक वाहन- Nitin Gadkari ने कर दी बड़ी घोषणा!

Electric Vehicle : भारतीय ऑटो मार्केट में अब डीजल-पेट्रोल गाड़ी के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) का भी दबाव बढ़ता जा रहा है. अब वह दिन दूर नहीं जब पूरी तरीके से मार्केट में सिर्फ इलेक्ट्रिक गाड़ी ही दिखाई पड़ेगी। आपको बता दें कि इस समय भारतीय मार्केट में कई कंपनियों द्वारा इलेक्ट्रिक कार और बाइक-स्कूटर लांच कर दिया गया है.

ऐसे में अगर आप भी हाल ही में कोई बढ़िया इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) खरीदने का प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर सकती है, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सरकार जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) खरीद पर बड़ा डिस्काउंट देने वाली है. अभी हाल ही में पेश हुए बजट में वित्त मंत्री ने इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) को लेकर बड़ी घोषणा की थी.

आपको बता दे की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने कहा था कि देश में कोबाल्ट, लिथियम और तांबे के 7725 महत्वपूर्ण खनीजों पर Custom Duty हटाई जाएगी। ऐसे में Custom Duty के हटाने से लिथियम आइन बैटरी का उत्पादन सस्ता हो जाएगा. जिसके बाद इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) की कीमतों में कमी आने की उम्मीद है.

इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने भी कहा था कि देश में बहुत जल्द इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) की कीमतें पेट्रोल डीजल गाड़ी की बराबर हो जाएगी. हालांकि, कब तक होगी, इसके बारे में नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) कुछ नहीं बताया था. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि 2024 के अंत तक केंद्र सरकार इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) पर सब्सिडी देने की योजना बना रही है.

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button