5 February 2023

ये है देश की सबसे सस्ती Electric Car – कीमत सिर्फ ₹4 लाख रुपए, महज 2000 रुपये में हो रही बुक..

car

न्यूज डेस्क : भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दिनो दिन बढ़ता जा रहा है। वहीं लोग इलेक्ट्रिक वाहन में सस्ता विकल्प ढूंढ रहे हैं। यदि आप भी कम कीमत में इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, मुंबई बेस्ड कंपनी पीएमवी इलेक्ट्रिक (PMV Electric) देश में अपनी पहली कार लॉन्च करने वाली है।

इस कार को 16 नवंबर को पेश किया जाएगा। इसका नाम EaS-E है। यह एक माइक्रो इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी की ओर से इस कार के अधिकारिक रूप से प्री बुकिंग की शुरुआत कर दी गई है। यदि आप चाहे तो कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर महज 2,000 रूपये में कार बुक कर सकते हैं।

कई बेहतरीन फीचर्स : यह आकार में एक कॉम्पैक्ट कार होगी, जिसमें 4 दरवाजे दिए गए हैं। हालांकि, फ्रंट में सिर्फ एक सीट और रियर में सिर्फ एक सीट होगी। इसमें रिमोट पार्किंग असिस्ट, रिमोट की कनेक्टिविटी, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। यात्रियों की सुविधा के लिए, वाहन में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिमोट कीलेस एंट्री, पावर विंडो और रियर व्यू कैमरा जैसी सुविधाएँ भी मिल सकती हैं।

कार की कीमत और बैटरी क्षमता : इस कार को लेकर कंपनी के कई दावे हैं। कंपनी का कहना है कि इसमें लगी बैटरी को 3 केडब्ल्यू एसी चार्जर के माध्यम से 4 घंटे के भीतर भीतर फुल चार्ज कर सकते हैं। बैटरी की लाइफ 5 से 8 साल तक बताई गई है। इस कार की कीमत की बात करें तो 4 से 6 लाख रुपए तक होने की संभावना है। बता दें कि यह कार अब तक की सबसे सस्ती कार होगी इसमें आपको 120, 160 और 200 KM की रेंज मिलेगी।