1 February 2023

Petrol खरीदें या CNG Car? कौन गाड़ी है सबसे बेहतर – आज दूर हो जाएगा सारा कन्फ्यूजन..

Petrol खरीदें या CNG Car? कौन गाड़ी है सबसे बेहतर - आज दूर हो जाएगा सारा कन्फ्यूजन.. 1

न्यूज़ डेस्क : देश में कार लवर्स की कमी नहीं है। मार्केट में कार के कई मॉडल्स है। सभी कंपनी के नए नए मॉडल्स मार्केट में काफी पसंद किए जाते हैं। लोग अपने पसंद के हिसाब से इसे खरीदते हैं। कार एक ऐसी चीज है जो लोगों के तमाम बड़े बड़े सपनों में से एक होती है।

आज के समय में कार के मामले में कई ऑप्शंस मौजूद है। कई सारे ऑप्शन होने की वजह से लोग कंफ्यूज भी ज्यादा हो रहे हैं। मार्केट में पेट्रोल डीजल कार के अलावा सीएनजी कार की बिक्री भी काफी तेज है। आज हम आपको सीएनजी और पेट्रोल कार की तुलना कर बताएंगे कि कौन सी कार आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है।

पेट्रोल कार के फायदे : पेट्रोल कार कीमत के मामले में किफायती है। सेम मॉडल पेट्रोल कार सीएनजी कार से सस्ता मिल जाता है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि पेट्रोल कार की कीमत सीएनजी कार से कम हैm इसके अलावा पेट्रोल कार के इंजन थोड़ी अधिक होती है। वाहिंबकार में सीएनजी किट लगाने के बाद इंजन के पावर मध्यम हो जाती है। इसके अलावा सीएनजी भरवाने में भी समस्या होती है। वहीं पेट्रोल पंप देश में जगह-जगह है। तो पेट्रोल गाड़ी में डलवाने में समस्या नहीं होती।

सीएनजी कार के फायदे : सीएनजी कार शानदार माइलेज देने के लिए जाना जाता है। एक सीएनजी कार पेट्रोल कार के मुकाबले अधिक माइलेज प्रदान करती है। इसके अलावा बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमत से भी आप बच सकते हैं। सीएनजी की कीमत पेट्रोल डीजल से काफी कम है। पेट्रोल की कीमत से बचने के लिए रास्ता ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए यह एक बेहतर कार साबित हो सकता है।