December 1, 2022

Activa को टक्कर देने आ गई 2 सस्ते Electric Scooter – कीमत ₹47000 से शुरू, देखें ड्राइविंग रेंज..

scooty

डेस्क : इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी जीटी फोर्स ने अपने दो सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर जीटी सोल वेगास और जीटी ड्राइव प्रो को बाजार में उतारा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दोनों स्कूटर कंपनियां दो अलग-अलग बैटरी ऑप्शन के साथ आती हैं, एक मॉडल लेड-एसिड बैटरी के साथ और दूसरा लिथियम-आयन बैटरी के साथ. आइए हम आपको दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों की ड्राइविंग रेंज, चार्जिंग टाइम, वारंटी डिटेल्स और कीमत के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

GT Soul Vegas Charging Time और ड्राइविंग रेंज : कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट, लेड-एसिड बैटरी और लिथियम-आयन बैटरी ऑप्शन में लॉन्च किया है। आपको बता दें कि जो मॉडल लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है वह कंपनी की 1.68kWh लेड-एसिड बैटरी वाले मॉडल से थोड़ा महंगा है। लिथियम-आयन बैटरी मॉडल में कंपनी 1.56kWh की बैटरी देती है, ड्राइविंग रेंज की बात करें तो इलेक्ट्रिक स्कूटर 60 से 65 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है। चार्जिंग टाइम की बात करें तो लेड-एसिड बैटरी मॉडल को 7 से 8 घंटे और लिथियम बैटरी मॉडल को पूरी तरह चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

GT Drive Pro Driving Range और चार्जिंग टाइम : लिथियम-आयन बैटरी वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के टॉप वेरिएंट की कीमत 82,751 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस मॉडल में, कंपनी 1.24 kWh की बैटरी देती है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह 60 से 65 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। चार्जिंग टाइम की बात करें तो यह मॉडल 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। दूसरी ओर, लेड-एसिड बैटरी वाले मॉडल पूरी तरह से चार्ज होने में 7 से 8 घंटे का समय लेते हैं और ड्राइविंग रेंज का दावा है कि स्कूटर 50 से 60 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।Bदोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर मोटर्स पर 18 महीने की वारंटी के साथ आते हैं। लीड-एसिड बैटरी मॉडल 1 साल की वारंटी के साथ आते हैं और लिथियम आयन बैटरी मॉडल तीन साल की वारंटी के साथ आते हैं।

ये भी पढ़ें   अपने नए लुक और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी Tata Nexon - सामने आई बड़ी जानकारी….