December 10, 2022

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए बुरी खबर – अब 2 अक्टूबर को बंद रहेगी ये सेवा

delhi metro (

डेस्क : दिल्ली वालों के लिए एक बहुत बड़ी खबर। यदि आप मेट्रो से यात्रा करते हैं, तो अगले कुछ दिनों में समस्याओं की आशंका है। दिल्ली मेट्रो ब्लू लाइन पर मरम्मत कार्य के चलते दो अक्टूबर की दोपहर से सेवा बंद कर दी जाएगी। मेट्रो अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 2 अक्टूबर को मेट्रो को बंद कर दिया जाएगा।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने एक इंटरव्यू में कहा: “मेट्रो स्टेशन यमुना बैंक और अक्षरधाम सेक्टर के बीच में पड़ने वाली लाइन यानी लाइन 3/4 (द्वारका सेक्टर -21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी / वैशाली)। ऐसा इसलिए है क्योंकि ब्लू लाइन की मरम्मत कार्य की योजना चालू है। रविवार, 2 अक्टूबर, 2022 को दोपहर तक के लिए निलंबित।

द्वारका मेट्रो के लिए नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी उपलब्ध नहीं होगी नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन से द्वारका या द्वारका सेक्टर-21 स्टेशनों के लिए सीधी ट्रेनें दोपहर 2 बजे तक नहीं चलेंगी। एक बयान में सामने आया की , “इस अवधि के चलते, नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका/द्वारका सेक्टर 21 के लिए ट्रेन सेवाएं द्वारका सेक्टर 21 से यमुना बैंक और यमुना बैंक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन तक अपने दो लूपों पर उपलब्ध रहेंगी।” कहा। यमुना बैंक को मेट्रो बदलनी चाहिए

डीएमआरसी के मुताबिक इस लाइन पर एक छोर से दूसरे छोर तक जाने वाले यात्रियों को इस समय के भीतर यमुना बैंक में ट्रेन बदलनी होगी. डीएमआरसी ने कहा कि इस अवधि के दौरान द्वारका सेक्टर 21 से वैशाली के लिए ट्रेन सेवाएं पहले की तरह उपलब्ध रहेंगी। बता दें कि ब्लू मेट्रो लाइन दिल्ली के द्वारका सेक्टर 21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, यमुना बैंक स्टेशन और वैशाली से जोड़ती है। (इनपुट भाषा)

ये भी पढ़ें   Indian Railway : कंफर्म ट‍िकट के बाद भी नहीं म‍िली सीट? आपके साथ भी हो सकता है धोखा..