May 19, 2022

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का कटेगा सीधा 10,000 का चालान, जानिए – नया ट्रैफिक रूल..

traffic police

डेस्क : अगर आप भी सड़कों पर शराब पीकर ड्राइविंग करते हैं तो यह खबर को बारीकी से पढ़ लें..अन्यथा आपको भारी जुर्माना के साथ हवालात की भी हवा खानी पड़ सकती है। होली और शब-ए-बारात के मौके पर शराब पीकर वाहन चलाने समेत यातायात नियमों का उल्लंघन करने को लेकर 2,450 लोगों पर जुर्माना लगाया।

इसके साथ ही एक अधिकारी ने कहा, ‘विभिन्न यातायात नियमों के उल्लंघन को लेकर कुल 2,456 चालान जारी किये गये, जिनमें ज्यादातर बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने को लेकर थे।’ जानकारी के लिए आपको बता दें की शराब पीकर गाड़ी चलाने के अपराध में पहली बार में आपसे 10 हजार रुपये का जुर्माना होगा। छह महीने तक की कैद या दोनों का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं, एक से ज्यादा बार पकड़े जाने पर 15 हजार रुपये का जुर्माना या दो साल तक की कैद या दोनों हो सकते हैं। बिना हेल्मेट दोपहिया वाहन चलाने पर 1000 रुपये का जुर्माना है। पुलिस के आंकड़े के अनुसार, 1,921 लोगों पर बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने, 314  पर दोपहिया वाहन पर तीन लोगों के सवार होने, 196 लोगों पर नशे में गाड़ी चलाने एवं 25 लोगों पर खतरनाक ढंग से वाहन चलाने को लेकर जुर्माना लगाया गया था। यहाँ दी गई जानकारी पाठकों की डिमांड पर तैयार की गई है इसका किसी व्यक्ति विशेष से कोई संबंध नहीं है।