ऐसी मम्मी हो तो क्या बात है, उनके बनाए टाईम टेबल को देख लोग बोले- वाह

TIME TABLE

बचपन में हर किसी ने अपना टाइम टेबल बनाया होगा। अपने पढ़ाई लिखाई खेल-कूद और मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए इसे मेंटेन करने के लिए हर बच्चे को टाइम टेबल फॉलो करने की सलाह दी जाती है। ऐसे में टाइम टेबल हम फॉलो करें या ना करें लेकिन बनाते जरूर है। पेरेंट्स भी अपने बच्चे को रूटीन फॉलो करने के लिए तरह-तरह के प्रलोभन देते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसी टाईम टेबल की तस्वीर वायरल हो रही है जिसे पढ़कर लोग काफ़ी मजे ले रहे हैं।

अधिकतर लोग बचपन में टाइम टेबल बनाते हैं, भले ही फॉलो बहुत कम निकल पाते हैं। सोशल मीडिया पर एक ऐसी टाईम टेबल की तस्वीर वायरल हो रही है। एक मां ने अपने छः साल के बेटे संग इस टाइम टेबल को बनाया है। इसमें लिखी गई चीज़े आपको भी हैरान कर सकती है। इसे शेयर करने के साथ मा ने लिखा है कि मैं और मेरे 6 साल के बेटे ने एक एग्रीमेंट साइन किया है। यह उसके डेली सीरियल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है। लोग इसे काफ़ी पसंद कर रहे हैं।

वायरल हो रहे इस टाइम टेबल की तस्वीर में लिखा हुआ है की अलार्म का समय 7:50 पर है लेकिन बेड से उठने का समय 8:00 बजे है। इसके बाद ब्रश, ब्रेकफास्ट, फल खाना, टीवी देखना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, सफाई, डिनर और सोने का टाईम मेंशन किया गया है। इसके अलावा इस रूटिंग में साफ लिखा गया है कि यदि बच्चा बिना रोए, बिना मस्ती किए और बिना तोड़-फोड़ के अगर दिन बिताता है तो उसे ₹10 बोनस के तौर पर मिलेंगे। सबसे मजेदार बात यह है कि अगर वह इसी तरह 7 दिन बीत आता है तो उसे ₹10 के बदले ₹100 मिलेंगे। मां के इस रूटीन को लोग काफ़ी पसंद कर रहे हैं।