आखिर क्यों शादी के 16 साल बाद आमिर खान और किरण राव ने लिया अलग होने का फैसला? जानें वजह !

Amir Kiran Sep

डेस्क : आमिर खान की पहली पत्नी का नाम रीना दत्ता है, वह उनकी बचपन की दोस्त हैं। बचपन से आमिर खान उनके घर के करीब रहा करते थे जिसके चलते उनको उनसे मिलने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होती थी। वह अपना सुख-दुख एक साथ साझा करते थे, जिसके चलते दोनों के बीच काफी करीबियां थी।

आमिर खान की फेमस पिक्चर लगान की जब शूटिंग चल रही थी तो आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता के बीच अनबन शुरू हो गई थी। ऐसे में दोनों के बीच खटपट की वजह मीडिया में सामने निकलकर नहीं आई लेकिन दूसरी ओर जब आमिर खान किरन राओ जो कि उस समय पर एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर रही थी उनसे बातचीत शुरू की तो आमिर को एहसास हुआ कि उनकी जिंदगी में किरन जैसी लड़की की बहुत जरूरत है। आमिर खान लगान की शूटिंग के दिनों में एक गहरा ट्रामा झेल रहे थे। ट्रामा से उबरने में किरन ने उनकी बहुत मदद की थी। ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि किरन राव से आमिर खान को एक बेटा है, जिसका नाम आजाद है और पहली पत्नी रीना दत्ता से उनको दो बच्चे हैं जिनका नाम जुनैद और आईरा है।

आमिर खान और किरन राव ने अलग होने का फैसला एक साथ किया है। दोनों अलग होने के फैसले से बेहद खुश हैं। इस बात को उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है। जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर डाली गई वैसी ही आमिर खान के फैंस के बीच बातचीत शुरू हो गई। आमिर खान के प्रशंसकों को यह जानकर बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा कि आमिर खान और किरन राव साथ नहीं रहेंगे। आमिर खान और किरन राव ने कहा है की वह अपने आगे का जीवन पति पत्नी के रूप में नहीं बिताएंगे लेकिन वह अपने माँ बाप की जिम्मेदारी पूरी निभाएंगे और साथ में जितने भी बिज़नेस से जुड़े काम हैं वह भी करते रहेंगे।

किरन राव 1992 में अपने परिवार के साथ मुंबई में शिफ्ट हो गई थी, वहां पर उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की, वह सोफिया कॉलेज फॉर वुमन से ग्रैजुएशन करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी, दिल्ली अपना मास्टर्स पूरा करने के लिए चली गईं थी। उनका शुरू से ही फिल्मों में इंट्रेस्ट रहा है जिसके चलते उन्होंने फैसला किया था की वह फिल्मों में ही अस्सिस्टेंट डायरेक्टर का काम करेंगी और अपना करियर बनाएंगी। उनको काम करने के लिए पहली फिल्म लगान मिली थी, लगान में काम करते वक्त वह आमिर खान को दिमागी प्रेशर झेलने के लिए भी तरीके बताती थी, यह तरीके आमिर खान के लिए बेहद कारगर साबित होते थे। एक बार फिल्म के सेट पर किरन राव ने अपनी कान की बाली आमिर को दी थी जिसके बाद उनके रिश्ते और गहरे हो गए थे।

You cannot copy content of this page