चिल्हाय के नौजवानों ने तिरंगा यात्रा निकालकर आजादी का मनाया जश्न

Tringa Yatra

तेघरा (बेगूसराय) स्वतंत्रा दिवस के अवसर पर चिल्हाय पंचायत के सैकड़ों छात्र नौजवानों ने हाथ में तिरंगा लेकर ब्रह्म स्थान अंबा से तिरंगा यात्रा निकालकर पंचायत के मुख्य मार्ग भ्रमण कर आजादी का जश्न मनाया इस मौके पर छात्रों ने कहा देश के आजाद हुए 75 वर्ष हो गए हम लोगों ने इस राष्ट्रीय पर्व को उत्साहित माहौल में मनाकर समाज को जागरूक करने के उद्देश्य से तिरंगा यात्रा निकालकर हम यह मेसेज देना चाहते हैं कि लोगों को ये सोचना चाहिए अभी भी असमानता क्यों है बेरोजगारी क्यों है भुखमरी क्यों है शोषण क्यों है धर्म बाद व जातिवाद क्यों है।

बहुसंख्यक समाज को कब मिलेगी सामाजिक समानता की आजादी, कब मिलेगा सामाजिक न्याय की आजादी, कब मिलेगी सामाजिक स्वतंत्रता की आजादी साथ ही आर्थिक, सामाजिक ,राजनीतिक शैक्षणिक, आजादी पूर्ण आजादी के लिए मानसिक गुलामी से बाहर निकलकर किए जाने वाले आंदोलन की आजादी कब मिलेगी।युवाओं ने बताया कि आजादी देश में आज भी कानून केवल कागजों में है समाज में नहीं। कहीं ना कहीं किसी न किसी रूप में इन सभी आजादी पर कुछ ही लोगों का कबजा है।

इस पर लोगों को समझने की आवश्यकता है देश के लोग खुशहाल होंगे तभी देश समृद्ध होगा तभी सही मायने में आजादी का उद्देश्य पुरा होगा। इस मौके पर एआईएसएफ तेघड़ा प्रखंड सहायक सचिव राजिव कुमार ,चिल्हाय पंचायत के सचिव दीपक कुमार ,पंचायत के मिडिया प्रभारी राकेश कुमार ,धर्मवीर कुमार, गुड्डू कुमार, अमन कुमार ,अमीत कुमार, अंकित कुमार, कृष्ण कुमार ,गणेश कुमार ,चुन-चुन कुमार, विकास कुमार आदि उपस्थित थें।

ये भी पढ़ें   गंगा स्नान के दौरान डूबने से युवक की मौत