बछवाड़ा : बिजली के शॉटसर्किट से लगी आग, 19 फूस का घर समेत लाखो रुपये की संपत्ति जलकर हुआ राख

Fire

बछवाड़ा ( बेगूसराय ) प्रखंड क्षेत्र के चमथा तीन पंचायत के वार्ड संख्या चार में बिजली के शॉटसर्किट से आग लग गई । आगलगी की घटना में उन्नीस फूस का घर समेत लाखो रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई।ग्रामीणों व् दमकल कर्मियों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अग्निपीड़ित सीताराम सिंह, राम पलक राय, सुधीर कुमार विनोद कुमार राय रूपक कुमार गुड्डू कुमार शांति देवी सुभद्रा देवी किरण देवी और उर्मिला देवी सुरति देवी सुखो देवी रामेश्वर सिंह रेनू देवी आदि ने बताया कि हम लोग प्रतिदिन कि तरह रात में खाना पीना खाकर अपने अपने घर में सोये हुए थे।

अचानक बिजली की शॉटसर्किट से लड्डूलाल राय के घर में आग लग गयी। आग लगने किशोर की आवाज पर आसपास के लोग जगे और जब तक जमा हुए तब तक देखते ही देखते तेज हवा के कारण आग विकराल रूप ले लिया। जब लोग कुछ समझ पाते तब तक आग उन्नीस फूस के घर को अपने चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगो ने आग लगने की सूचना स्थानीय प्रशासन समेत फायर बिग्रेड को मोबाइल पर सूचना दी गई।घटना की सूचना पर बछवाड़ा थाना पुलिस के द्वारा अग्निशामक भेजा गया।

ग्रामीणों और अग्निशामक दल के टीमो के द्वारा आग पर काबू पाया गया। तब तक आग ने उन्नीस फूस घर समेत घर में रखा आनाज,बर्तन,कपड़ा,नगद,रुपये,दस्तावेज समेत लाखो रूपये की संम्पत्ति जलकर राख हो गया।अगलगी की घटना की सूचना पाकर स्थानीय जनप्रतिनिधि समाजसेवी कार्यकर्ता चमथा तीन पंचायत के वार्ड संख्या 4 पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दिया और ढाढस बंधाया ।

ये भी पढ़ें   फतेहा गांव में अज्ञात वाहन की ठोकर से एक वृद्ध महिला की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

साथ ही स्थानीय प्रशासन से अगलगी की घटना से पीड़ित सभी परिवार को अविलंब सरकारी सहायता प्रदान करने की मांग की है । मामले को लेकर प्रभारी अंचलाधिकारी वीणा भारती ने बताया कि चमथा तीन पंचायत में अगलगी की घटना की सूचना प्राप्त हुई है । संबंधित हल्का राजस्व कर्मचारी को भेजा गया है। हल्का राजस्व कर्मचारी के जांच प्रतिवेदन के आधार पर सभी पीड़ित परिवार को उचित सरकारी सहायता राशि मुहैया किया जाएगा ।