कार्य में लापरवाही बरतने पर 11 बीएलओ से तेघड़ा एसडीओ ने मांगा स्पष्टीकरण

clarification

तेघरा ( बेगूसराय) 143 तेघड़ा विधानसभा निर्वाचनक्षेत्रों में मतदाता सूची से आधार लिंक करने में लापरवाही बरतने वाले कुल 11 बीएलओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है । संबंधित बीएलओ को 1 अगस्त से अगले निर्देश तक संबंधित क्षेत्र के मतदाताओं के आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से सीडिंग करने का निर्देश व प्रशिक्षण दिया गया था।

लेकिन 143 तेघड़ा विधानसभा के कुल 11 बीएलओ के द्वारा इस कार्य में रूचि नहीं लेने पर तेघड़ा विधानसभा के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार के द्वारा उन सभी बीएलओ के द्वारा इस कार्य में रूचि नहीं लेने तथा कार्य में लापरवाही बरतने पर 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक गरुड़ ऐप के माध्यम से ही बीएलओ को सारे काम काज करने हें। जिसमें नाम जोड़ने ,नाम हटाने तथा सुधार करने तथा आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से जोड़ने के सभी कार्य गरूर ऐप के माध्यम से ही किए जाने हें। इसी में लापरवाही बरतने के मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिला पदाधिकारी की समीक्षा बैठक में 10% से भी सीडिंग कम पाया गया था।

जिसके वजह से अगले आदेश तक इन बीएलओ का वेतन भी स्थगित किया गया है।अगर समय अवधि के अंदर स्पष्टीकरण नहीं देने पर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार मतदान केंद्र संख्या 12 से चंदन कुमार, मतदान केंद्र संख्या 15 से मोहम्मद फारुख, मतदान केंद्र संख्या 55 से उर्वशी कुमारी, मतदान केंद्र संख्या 75 से चंद्र किशोर राय, मतदान केंद्र संख्या 81 से प्रशांत कुमार, मतदान केंद्र संख्या 107 से आशा कुमारी सेविका, मतदान केंद्र संख्या 129 से जितेंद्र कुमार रजक, मतदान केंद्र संख्या 131से रानी कुमारी सेविका, मतदान केंद्र संख्या 151 से चांदनी कुमारी सेविका, मतदान केंद्र संख्या 107 अजीत कुमार एवं मतदान केंद्र संख्या 174 से मनोज कुमार आदि से स्पष्टीकरण की मांग की गई है।