वृक्ष में रक्षा सूत्र बांधकर उन्हें बचाने का लिया संकल्प ,वृक्ष है तो जीवन संभव – प्रिंस प्रभाकर

Sunrise tutorials

तेघरा (बेगूसराय) सनराइज ट्यूटोरियल्स तेघड़ा के द्वारा भाई बहन के पावन पर्व रक्षाबंधन के अवसर पर वृक्षारोपण एवम वृक्ष संरक्षण के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया जिसके तहत मध्य विद्यालय दीनदयालपुर, तेघरा के कैंपस में पौधारोपण किया गया. उसके उपरांत वृक्ष संरक्षण के लिए वृक्ष में रक्षा सूत्र बांधकर वृक्ष को संरक्षित करने की शपथ ली।

मौके पर उपस्थित सनराइज ट्यूटोरियल्स तेघड़ा के डायरेक्टर प्रिंस प्रभाकर ने बताया कि रक्षाबंधन के अवसर पर हमलोग पर्यावरण को बचाने के लिए वृक्ष में रक्षा सूत्र बांधकर हमने और सभी छात्र छात्राओं ने वृक्ष को संरक्षित करने की शपथ ली है और हम समाज में यह जागरूकता फैलाना चाहते हैं कि आधुनिकीकरण के इस दौर में अगर इसी रफ्तार से पेड़ कटते रहेंगे तो पर्यावरण में असंतुलन पैदा हो जाएगा जिससे ग्लोबल वार्मिंग की समस्या उत्पन्न हो सकती है जिससे लोगों का जीवन प्रभावित हो जाएगा।

समाज में जो शिक्षा से जुड़े और शिक्षित लोग हैं उनका दायित्व बनता है कि आप समाज में इस जागरूकता को बढ़ावा देते हैं तो समाज के लोग इस बात को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे कि वृक्ष का हमारे जीवन में कितना महत्वपूर्ण योगदान है मौके पर उपस्थित छात्र छात्राओं ने बताया कि अगर वृक्ष कटाई की अगर जरूरत पड़ती है तो वृक्ष कटाई के उपरांत उस जगह या अन्य जगह पर हमें नए वृक्ष लगानी चाहिए जिससे कि हमे प्राणवायु मिलता रहे और हम सभी लोगों से अपील करते हैं कि आप हर वर्ष एक वृक्ष अवश्य लगाएं और इसके लिए आप भी लोगों को प्रेरित करें कि वह भी वृक्ष लगाएं. मौके पर संस्थान के शिक्षक बंटी कुमार , विक्की कुमार जबकि छात्रों में शिवम,सौरभ,अंकित,अबू तालिम, आशीष, बिक्की, नीलू, हेमल, प्रीति, सुहानी एवम अन्य छात्र-छात्रा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें   नगर परिषद चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने चलाया जोरदार जनसंपर्क अभियान