December 6, 2022

भगवान श्री कृष्ण ने लिया जन्म श्रद्धालुओं में दिखा भारी उत्साह, पकठौल में दिख रही कृष्ण जन्माष्टमी की भारी रौनक

Teghara

तेघड़ा ( बेगूसराय) शुक्रवार की रात तेघरा प्रखंड अंतर्गत उत्तर तेघरा के 4 पंचायतों का एक मात्र पकठौल चौक अवस्थित मेला मंडप क्षेत्रों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । इसके साथ ही 2 साल बाद इस बार बड़ी धूमधाम से यह पर्व मनाने का सिलसिला शुरू हो गई। शुक्रवार अर्ध रात्रि भगवान श्री कृष्ण के जन्म के साथ मेला पंडालों में सांस्कृतिक जागरण कार्यक्रमों में भारी संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने जमकर आनंद उठाया।

वही अष्टमी के अवसर पर महिलाओं ने प्रसाद ग्रहण कर आस्था के प्रती रखी निर्जला व्रत को समाप्त किया। तत्पश्चात मेला मंडप में श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए लिए मुख्य द्वार खोल दिए गए । यहां भी ऐतिहासिक पांच दिवसीय कृष्ण जन्माष्टमी मेला का आयोजन भगवान के जन्म के उपरांत शुरुआत की गई। पकठौल के मुखिया पंकज सहनी , पिपरा दो दराज के मुखिया नीरज प्रभाकर एवं चिल्हाय के मुखिया अरविंद कुमार महतो के अलावे अन्य गणमान्य लोगों ने भगवान के समक्ष माथा टेक कर क्षेत्र के सुख शांति व समृद्धि की कामना करते हुए कहा कि मेले हमारे आपसी प्रेम और सौहार्द का संदेश देता है।

उन्होंने क्षेत्रवासियों से भगवान श्री कृष्ण से प्रेरणा लेकर धर्म के मार्ग पर चलने की अपील की। मेला में पुलिस प्रशासन की कड़ी व्यवस्था की गई है इस बार मेला में मनोरंजन के लिए भी बहुत सारे संसाधन आए हे वही भारी संख्या में दुकानें भी सजाई गई है।