श्रीगणेश चतुर्दशी पूजनोत्सव को लेकर निकाली गई कलश शोभा यात्रा

Shobha Yatra

तेघड़ा ( बेगूसराय) विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी उत्तर तेघरा के नोनपुर गांव स्थित दुर्गा स्थान कचहरी के सामने गणेश चौक के निकट भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा स्थापित कर श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना प्रारंभ की। उक्त अवसर पर उक्त परिसर में श्रद्धालुओं के द्वार श्रीमद्भागवत कथा का भी आयोजन किया गया है, जिसके लिए बुधवार की सुबह लगभग 10 बजे 101 कुमारी कन्या व सुहागिन महिलाओं के द्वारा कलशयात्रा निकाली गई।

उक्त कलशयात्रा नोनपुर, फर्दी, परबंदा बहरबन्नी , के विभिन्न मार्गो से होते हुए उक्त पूजनोत्सव परिसर में पहुंचा, जहां उपस्थित विद्वान पंडित जी महाराज के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सभी कलश को यथास्थान स्थापित किये गये। जिससे पूरे गांव में भक्ति का माहौल बना हुआ है और लोगों को भगवान गणेश के प्रति बड़ी आस्था देखी गई।

उक्त संबंध में आयोजक आदर्श गणेश पूजा समिति के विकास कुमार, एवं सरपंच हीरालाल ने बताया कि उक्त अवसर पर आज से श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में आदर्श गणेश पूजा समिति के सदस्यों एवं ग्रामीणों के सहयोग के साथ ही मोहन पासवान, शंकर महतो, रामनाथ सहनी, धर्मेंद्र सहनी दयानंद महतो आदि की अग्रणी भूमिका रही

ये भी पढ़ें   दिवंगत जदयू पंचायत अध्यक्ष को दी गई श्रद्धांजलि