January 26, 2022

Airtel, Vi और Jio की चलाकी पर लगी लगाम – अब बिना बैलेंस भी कर सकेंगे पोर्ट

TRAI

डेस्क : हाल ही में हमें टेलीकॉम कंपनी की मनमानी देखने को मिली है, बता दें कि भारत की सर्वश्रेष्ठ टेलीकॉम कंपनी एयरटेल, जिओ और वोडाफोन ने अचानक से ही अपने रेट में इजाफा कर दिया है। ऐसे में कई ग्राहक परेशान है। वह इस वक्त पोर्ट कराने की सुविधा ढूंढ रहे हैं लेकिन कंपनी ने कुछ इस तरीके से अपने रेट बढ़ाए है कि ग्राहकों से SMS की सुविधाएं छीन ली है।

इस वक्त मोबाइल यूजर्स काफी परेशान चल रहे हैं, जिसको देखते हुए टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को यह निर्देश दिए हैं कि कंपनिया ग्राहकों से पोर्ट करवाने की सुविधा के लिए किसी भी प्रकार से उनको बैलेंस पर निर्भर नहीं करवा सकते हैं। ऐसे में यदि आपके मोबाइल में बैलेंस नहीं है तबी भी आप पोर्ट के लिए SMS भेज सकते हैं।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया को शिकायत मिली थी कि कुछ ग्राहक अपना सिम पोर्ट करवाना चाहते हैं लेकिन वह जिस नंबर पर एसएमएस भेज रहे हैं उससे नेटवर्क पोर्ट नहीं हो पा रहा है। टेलीकॉम कंपनी किसी भी प्रकार से अपने ग्राहकों को सिम पोर्ट करवाने से नहीं रोक सकती है। ऐसे में यदि उनके पास बैलेंस ना हो तब भी कोई फर्क नहीं पड़ता। पोर्ट करने की सुविधा हमेशा के लिए चलनी चाहिए जिसमें ग्राहक 1900 पर एसएमएस करके अपना सिम पोर्ट करवा सकते हैं।

ट्राई ने सीधा कहा है कि यह सुविधाएं एक आम सुविधा की तरह होनी चाहिए। इसके लिए कोई पैसे नहीं काटा जाना चाहिए। यदि कोई इसका उल्लंघन करता है तो उस कंपनी के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …