Whatsapp को टक्कर देने उतरा Telegram – लेकर आया ये धांसू फीचर अब एक साथ..जाने फीचर्स

Whatsapp Telegram

डेस्क : व्हाट्सएप के बाद अब टेलीग्राम (Telegram) चर्चा में आ गया है, बता दे कि टेलीग्राम अपने अनोखे फीचर को लेकर इस वक्त छाया हुआ है। इस नए फीचर के मुताबिक अब आप एक बारी में 30 लोगों के साथ वीडियो चैट कर सकते हैं। टेलीग्राम ने यह सुविधा आने वाले समय को देखते हुए जारी की है।

बता दें कि आने वाले समय में हर कोई अपने मोबाइल के माध्यम से स्कूल और ऑफिस की मीटिंग कर सकेगा। ऑनलाइन मीटिंग की सुविधा को देखते हुए टेलिग्राम ने कहा है कि अब वह 30 लोगों की वीडियो चैट एक साथ करवा सकता है।टेलीग्राम ने दावा किया है कि आने वाले समय में वह जल्द ही इस तकनीक में बदलाव करेगा और 30 से ज्यादा लोगों को वीडियो चैट करने का मौका देगा। आने वाले समय में टेलीग्राम अपने वॉइस चैट का विस्तार करेगा। टेलीग्राम के मालिक पावेल ड्यूरोव ने कहा है कि वह मई में वॉइस चैट के वीडियो को जोड़ने वाले थे, लेकिन किसी तकनीकी समस्या की वजह से यह कार्य नहीं हो पाया। अब आने वाले समय में टेलीग्राम वीडियो कॉलिंग के लिए एक शक्तिशाली मंच बनने जा रहा है। टेलीग्राम के पास इस वक्त 400 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं, बता दें कि कोरोना काल के बाद अचानक आई ऑनलाइन जुड़ने की जरूरत में अनेकों लोगों की जिंदगी बदल गई है।

पूरे विश्व में अब लोग बेझिझक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा ले सकते हैं। बता दें की टेलीग्राम के पास 2018 में 18 मिलीयन एक्टिव यूजर्स थे, लेकिन 2 साल बाद इन एक्टिव मिलियन यूजर्स की संख्या 200 मिलियन और बढ़ गई, जिसके चलते कुल यूजर्स 400 मिलियन हैं। टेलीग्राम का अब पूरा ध्यान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुरक्षा के ऊपर बना हुआ है। टेलीग्राम ने कहा है कि हम अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं और उसको सुरक्षित बनाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें   जैसे ही गर्मी कम हुई, Daikin 1.5 टन स्प्लिट एसी की कीमत में गिरावट आई, सीधे 25,000 गिर गया