महंगे रिचार्ज की टेंशन ही खत्म! अब महज ₹228 के रिचार्ज पर सालभर चालू रहेगी सिम, जानें –

SIM

डेस्क : अगर आपके पास दो सिम हैं। और आप सेकेंडरी सिम को केवल वैकल्पिक रखते है। ऐसे में इसे सक्रिय रखने के लिए रिचार्ज भी करना पड़ता है। अब जब आपके पास एक सेकेंडरी सिम है, तो आपको उसे भी सक्रिय रखना होगा। लेकिन आप इस पर ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते। ऐसे में आज आपलोगो के लिए एक प्लान लेकर आए है. जहां आपको सिर्फ 230 रुपये खर्च करने होंगे और आपकी सिम साल भर एक्टिव रहेगी। यह योजना बीएसएनएल (BSNL ) की है। तो आइए जानें कैसे।

यह प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यह आपके सिम को सक्रिय रखने में मदद करेगा। यह प्लान रेट कटर है। ऑन-नेट और ऑफ-नेट कॉल की दर 20 पैसे प्रति मिनट है। यह प्लान आपके सिम को एक्टिव रखने में मदद करेगा। इसका सीधा सा मतलब है कि आप किसी से भी कॉल प्राप्त कर सकेंगे और अन्य सेवाओं का भी लाभ उठा सकेंगे। अगर आप इस प्लान को एक साल के लिए लेते हैं तो आपको कुल 228 रुपये चुकाने होंगे। हिसाब लगाने पर 19 रुपये को 12 से भाग देने पर रुपये मिलते हैं। कृपया ध्यान दें कि यह योजना हर क्षेत्र में उपलब्ध नहीं है। ऐसे में रिचार्ज करने से पहले जांच लें कि यह आपके इलाके में उपलब्ध है या नहीं।

अगर हम दूसरी निजी कंपनियों की बात करें तो आपको अपना सिम एक्टिव रखने के लिए 50 से 120 रुपये खर्च करने होंगे। अगर आपके पास बीएसएनएल की सिम है तो आप यह प्लान ले सकते हैं। आपको बता दें कि इस प्लान में आपको 3जी सर्विस मिलेगी। आपको 4जी सेवा नहीं मिलेगी। हालांकि, कंपनी जल्द ही देश में 4जी सेवाएं शुरू कर सकती है।

ये भी पढ़ें   Jio का सस्ता रिचार्ज! सिर्फ 15 रुपये में पाएं रोजाना अनलिमिटेड डेटा, जानिए डिटेल में