5G टेस्टिंग केस में बुरी फंसी जूही चावला, अब कोर्ट ने लगाया 20 लाख का जुर्माना

5g Juhi Jawla

डेस्क : बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। उन्होंने 5G टेस्टिंग के खिलाफ याचिका दर्ज करवाई थी, बता दे कि हाई कोर्ट के फैसले ने उनको बड़ा झटका दिया है। अदालत ने उन पर 20 लाख रूपए का भारी जुर्माना लगाया है, बता दें कि यह सुनवाई ऑनलाइन माध्यम से की जा रही थी। ऐसे में जूही चावला ने बिना जाने समझे अदालत की पेशी में उपस्थित होने वाले ऑनलाइन मीटिंग के लिंक को अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद उनके फैंस उस लिंक से जुड़ गए।

जब इस लिंक के जरिए लोग जुड़े तो एक शख्स ने उनकी पुरानी फिल्म का गाना शुरू कर दिया, जिसके चलते अदालत की अवमानना हुई और इस अवमानना के लिए उस शख्स को नोटिस भेजा गया। दिल्ली हाई कोर्ट की तरफ से दिल्ली पुलिस को सख्त आदेश दिए गए की गाना गाने वाले शख्स के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए। बता दें कि जूही चावला ने कोर्ट की पूरी फीस नहीं भरी है कोर्ट की पूरी फीस डेढ़ लाख बनती है। बिना किसी जानकारी के जूही चावला ने अपने प्रतिवेदन हाई कोर्ट को भेज दी थी।

हाई कोर्ट ने कहा था कि ऐसे मुद्दे पर सबसे पहले सरकार से विचार-विमर्श किया जाना चाहिए। बिना सरकार को प्रतिवेदन जमा किए हाई कोर्ट में याचिका दायर नहीं की जा सकती। जूही चावला ने अपनी याचिकाकर्ता में साफ लिखा है कि 5G वायरलेस टेक्नोलॉजी की परियोजना मनुष्य के जीवन पर सीधा प्रभाव डालती है। इसके कारण पर्यावरण को भी नुकसान होगा, पर्यावरण में मौजूद पक्षी एवं अन्य पौधे नष्ट हो सकते हैं। ऐसे में उनका अनुरोध था की 5G टेस्टिंग को पूरी तरीके से प्रमाणिकता मिलने के बाद ही लाया जाए।

You cannot copy content of this page