5G की रेस में Jio से आगे निकला Airtel, मुंबई में ट्रायल नेटवर्क हुआ लाइव – स्पीड जानकार हो जाएंगे हैरान

5g Jio Vs Airtel

डेस्क : एयरटेल कंपनी ने एक बार फिर से कमाल करके दिखाया है। मुंबई में लोअर परेल इलाके में 5G नेटवर्क को लाइव कर दिया गया। यह कारनामा शहर के फिनिक्स मॉल में किया गया है जहां पर नोकिया के उपकरण का इस्तेमाल किया गया और 5G टेस्ट ट्रायल के दौरान अल्ट्रा लो लेटेंसी के साथ 1.2 जीबीपीएस की स्पीड भी हासिल की।

बता दें कुछ इसी प्रकार का काम एयरटेल कंपनी ने अपने गुड़गांव के ऑफिस में किया था, जहां पर उनको 1GBPS की स्पीड मिली थी। अब तीसरा ट्रायल एयरटेल अपना कोलकाता में करने वाली है। इसके बाद यह टेस्टिंग हैदराबाद में होगी। टेलीकॉम डिपार्टमेंट की तरफ से एयरटेल कंपनी को भारत के चार सर्कल में स्पेक्ट्रम दिए गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक 28 गीगाहर्टज, 700 मेगाहर्ट्ज और 35 मेगाहर्ट्ज में 5G ट्रायल स्पेक्ट्रम अलॉट किए गए हैं।

भारत की सभी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ने नोकिआ, सैमसंग, एरिक्सन के साथ हाथ मिलाया था जिन्होंने भारत की टेलीकॉम कंपनियों को अपने उपकरण दिए थे ताकि वह सफलतापूर्वक टेस्टिंग को अंजाम दे सके। आने वाले समय में 4जी तकनीक को कम से कम इस्तेमाल किया जाएगा, वहीं 5G तकनीक को लोग ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करेंगे।

You cannot copy content of this page