बिजली बिल की चिंता खत्म! दिन-रात जमकर चलाएं AC, Cooler नहीं आएगा ₹1 का बिल, बस लगाएं ये मशीन..

bijli meter device

डेस्क : गर्मी बढ़ने के साथ बिजली बिल भी परेशानी का सबब बन जाता है। गर्मी के मौसम में लगातार एसी चलाना ऐसा होने के पीछे एक बड़ा कारण है। तमाम कोशिशों के बाद भी बिजली का बिल कम होने का नाम तक नहीं ले रहा हैl आज हम इसके लिए एक उपाय लेकर आए हैं, जिसकी मदद से आपके घर या ऑफिस का बिजली बिल बेहद आसान हो जाएगा। आपको बस इतना करना है कि इस डिवाइस को 191 रुपये में उपलब्ध बिजली मीटर के साथ प्लग इन करना है।

बिजली बचाने वाले उपकरण बनाने वाली कंपनी ने दावा किया है कि इसे बिजली के मीटर से लगाने के बाद बिल में करीब 35 फीसदी की कमी की जा सकती है। यह 15KW का डिवाइस है। शक्ति एनवायरोप्योर के इस डिवाइस को फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है और इसकी कीमत 191 रुपये है। अगर आप इसे आज खरीदते हैं तो इसके साथ आपको 100 रुपये का गिफ्ट कार्ड भी मिलेगा। यह घर के बिजली के प्रभाव को भी कम करता है। इसी के साथ अगर किसी झटके से लाइट बुझ जाए तो बिजली के सामान को नुकसान नहीं होगा. हालांकि, इसकी स्थापना के लिए किसी इलेक्ट्रिकल इंजीनियर से सलाह लेना बहुत जरूरी है।

35 फीसदी तक बचेगी बिजली बिल : साथ ही कंपनी का दावा है कि एसी, वॉशिंग मशीन, फ्रिज की वजह से कई बार घर का बिल ज्यादा आता है। इसके पीछे कई कारण हैं। कई बार घर में आर्थिक तंगी के कारण भी ऐसा ही होता है। तो यह डिवाइस अच्छा काम करता है। डिवाइस का मॉडल नंबर शक्ति_2X2_sm है। ऐसा लगता है कि यह डिवाइस घर पर बेहतर काम करती है। क्योंकि ऑफिस से ज्यादा घर में बिजली का लोड रहता है। हालांकि, कंपनी का खुद दावा है कि इससे करीब 35 फीसदी बिल की बचत की जा सकती है। यानी अब आपके घर का बिल 10 हजार रुपए आता है तो इस डिवाइस को लगाने के बाद करीब 6500 रुपए ही आएंगे।

ये भी पढ़ें   Mukesh Ambani ने दिया Jio के डायरेक्टर पद से इस्तीफा, जानें - अब कौन संभालेगा कमान..