29 January 2023

टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद Virat Kohli की बहन ने लिखा इमोशनल पोस्ट

टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद Virat Kohli की बहन ने लिखा इमोशनल पोस्ट 1

भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इसके बाद भारतीय टीम का टूर्नामेंट में सफर गुरुवार को खत्म हो गया. इस मुकाबले के बाद स्टेडियम में मौजूद तमाम भारतीय खिलाड़ी और फैंस बेहद निराश और भावुक दिखाई दिए. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बहन ने इस हार के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है.

सेमीफाइनल में मिली करारी हार- भारतीय टीम को 10 विकेट से हराकर इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है, जहां 13 नवंबर को उसका मुकाबला पाकिस्तान से होगा. निर्धारित 20 ओवरों में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों पर 63 वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 40 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 16 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया, कप्तान जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स की जोड़ी ने क्रमशः 80 और 86 रनों की पारी खेली और दोनों ही नाबाद पवेलियन लौटे.

विराट की बहन ने शेयर किया यह पोस्ट- पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की बहन भावना ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी के शेयर की है. अपनी इस स्टोरी में उन्होंने विराट और भारतीय टीम के लिए एक खास संदेश लिखते हुए उनके प्रदर्शन की सराहना की है. उन्होंने अपने भाई की तारीफ करते हुए टीम का भी हौसला बढ़ाया है. भावना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “आपने अपना वहां सर्वश्रेष्ठ दिया, फीनिक्स की तरह उभरकर आप सामने आए, हमें आप पर गर्व है. हम ऐसी स्थिति में टीम का और ज्यादा समर्थन करते हैं, क्योंकि हमें पता है कि मुश्किल वक्त में हमेशा अपने परिवार के साथ खड़ा होना चाहिए.”

जमकर बोला कोहली का बल्ला- भारतीय टीम भले ही सेमीफाइनल तक का सफर नहीं तय कर पाई हो, लेकिन विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया. कोहली ने 6 पारियों में कोहली ने कुल 296 रन बनाए जिसमें चार अर्धशतकीय पारियां भी शामिल रही. इसी के साथ विराट कोहली टी20 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं.