9 February 2023

माता सीता और भगवान राम पर Vikas Divyakirti ने कह दी बड़ी बात, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस..

माता सीता और भगवान राम पर Vikas Divyakirti ने कह दी बड़ी बात, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस.. 1

Vikas Divyakirti : देश में कई यूपीएससी की तैयारी कराने वाली संस्था है। लेकिन आज सबसे ज्यादा प्रसिद्ध कोचिंग सेंटर दृष्टि आईएएस के मालिक, शिक्षक और सभी अभ्यर्थियों के चहेते विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti ) विवादों में घिर गए हैं। विवाद उनके एक वीडियो क्लिप वायरल होने पर हुआ है। उन्हें लोगों के आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

इस वीडियो में विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti ) द्वारा श्री राम और माता सीता से जुड़े कुछ बात अपने बच्चों को कहा जा रहा है। जिसके बाद सोशल मीडिया में इसको लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। लोगों का आरोप है कि श्री राम और माता सीता का अपमान विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti ) ने किया है। वहीं एक ऐसा तबका भी सोशल मीडिया पर मौजूद है जो इनका जमकर समर्थन कर रहे हैं।

विकास दिव्यकीर्ति के (Vikas Divyakirti ) समर्थको का कहना है कि इस वीडियो के कुछ हिस्सों को वायरल किया जा रहा है जबकि पूरा वीडियो नहीं दिखाया गया। विकास दिव्यकीर्ति इस वीडियो में जो कह रहे हैं वह ग्रंथ में अंकित है। इस बात को मेंशन भी उन्होंने किया। लेकिन सोशल मीडिया पर आलोचकों ने सिर्फ शुरुआत के कुछ सेकंड काटकर वीडियो वायरल कर दिया।

ट्विटर पर वीडियो वायरल होने के बाद ट्रेंडिंग करने लगा। वहीं शाम के समय उनके समर्थन में उतरे लोग ट्विटर पर धमक पहुंचे और #isupportvikashdivyakriti ट्रांडिंड 1 नंबर पर करने लगा। समर्थकों का कहना है कि वीडियो के कुछ हिस्सों को चलाया गया है जो की बात पूरा ना होने की वजह से आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है। लेकिन उस शब्द के अगले ही पल विकास दिव्यकीर्ति ने यह कहा है कि इस ग्रंथ में इस बात को कहा गया है और यह उनका कहना है। बल्कि वीडियो में कहा देखा जा सकता है कि उन्होंने साफ-साफ कहा है कि ये कवियों का मानना है।