IND Vs ENG : हेलमेट में कैमरा लगाकर मैदान पर उतरेगा यह खिलाड़ी, भारत -इंग्लैंड टेस्ट मैच में बिखेरेगा जलवा

IND vs ENG

क्रिकेट के मैदान में जो अब तक नहीं हुआ वह अब होने जा रहा है. ऐसा कारनामा इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाले टेस्ट मुकाबले में होगा. पहली बार क्रिकेट के मैदान पर एक खिलाड़ी कैमरा लेकर उतरेगा. इस खबर के चलते दर्शकों में बहुत उत्साह है.

इस खिलाड़ी के पास होगा कैमरा

भारत खिलाफ होने वाले टेस्ट मुकाबले में जब इंग्लैंड के ओली पोप मैदान पर उतरेंगे तब उनके हेलमेट में एक कैमरा लगा होगा. फील्डिंग के दौरान ओली पोप यह कैमरा लगा सकेंगे. ओली पॉप (Oli Pop) के हेलमेट में लगाया कैमरा सीधे ब्रॉडकास्टिंग टीम से जुड़ा होगा जिससे मैदान पर होने वाली सभी गतिविधियों को दर्शक आसानी से देख पाएंगे. आईसीसी ने इस बात के लिए इजाजत दे दी है.

कैमरा आवाज नहीं कर पाएगा रिकॉर्ड

पॉप के हेलमेट में लगे इस कैमरे में आवाज रिकॉर्ड नहीं होगी. हालांकि आवाज रिकॉर्ड करने के लिए स्टंप में पहले से ही माइक का इस्तेमाल होता आ रहा है. मैदान पर कैमरा होने की वजह से क्रिकेट के चाहने वालों के बीच अद्भुत उत्साह व रोमांच भरा हुआ है. इस तरह के प्रयोग को टेस्ट मैच में बढ़ावा देने के लिए खास तौर पर देखा जा रहा है.

पहले हो चुका है इस्तेमाल

इस प्रयोग का इस्तेमाल पहले स्काई स्पोर्ट्स द हंड्रेड 2021 में एक मैच के दौरान हुआ था. इस मैच में दर्शकों को ऐसा महसूस हुआ कि जैसे वह एकदम पास से जाकर मैच देख रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच स्थगित टेस्ट मैच का इंतजार पिछले 1 साल से किया जा रहा है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे हैं. रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की कोरोना संक्रमित होने के कारण जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं उप कप्तान की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को को थमाई गई हैं. इंग्लैंड ने भारतीय टीम के खिलाफ खेलने वाली अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें   क्या विदेशी लीगों में हिस्सा ले पाएंगे रोहित-कोहली-धोनी? BCCI उपाध्यक्ष ने दिया जवाब

इंग्लैंड की चयनित प्लेइंग इलेवन

एलेक्स लीस, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान),सैम बिलिंग्स(विकेटकीपर), मैथ्यू पोट्स, स्टूअर्ट ब्रॉड जैक लीच और जेम्स एंडरसन.