1 February 2023

T20 वर्ल्ड के बीच में इस खिलाड़ी ने किया खुलासा, अचानक छोड़ी टीम की कप्तानी

T20 वर्ल्ड के बीच में इस खिलाड़ी ने किया खुलासा, अचानक छोड़ी टीम की कप्तानी 1

Mohammad Nabi: वर्ल्ड कप में फैंस को एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले लगातार देखने को मिल रहे हैं. लेकिन इसी बीच एक हैरान कर देने वाली खबर भी सामने आई है. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद नबी ने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है. नबी के इस फैसले से फैंस को तगड़ा झटका लगा है. इस क्रिकेट विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी.

वर्ल्डकप के बीच में छोड़ी कप्तानी- ट्विटर के माध्यम से मोहम्मद नबी ने अपने फैसले की जानकारी दी. ट्वीट करते हुए उन्होंने बताया कि वह अब अफगानिस्तान टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई नहीं देंगे. ट्विटर पर ट्वीट करते हुए नबी ने लिखा, “टी20 वर्ल्ड कप में हमारा सफर अब खत्म हो गया है. हमें जो भी नतीजे मिले उसकी हमें और हमारे फैंस को बिल्कुल उम्मीद नहीं थी. पिछले 1 साल में मेरी तैयारी उस तरह से नहीं रही जैसे एक कप्तान के तौर पर बड़े टूर्नामेंट के लिए मैं चाहता था. पिछले कुछ दौरों में सेलेक्टर्स, टीम मैनेजमेंट और मेरी एक राय नहीं बन पाई, इसलिए मैं कप्तानी का पद छोड़ रहा हूं. मैं देश के लिए खेलना जारी रखूंगा जब भी मेरी टीम और मेरे देश को मेरी जरूरत होगी मैं हाज़िर हूं.”

आगे नबी ने लिखा, “मैं उन सभी को दिल की गहराइयों से धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने हमारा समर्थन किया. और जो लोग बारिश होने के बावजूद मैच देखने के लिए मैदान पर आए, उन सभी का धन्यवाद. आपका प्यार और समर्थन हमारे लिए बहुत मायने रखता है.”

टी20 वर्ल्ड कप में किया खराब प्रदर्शन- नबी की कप्तानी में अफगानिस्तान टीम इस क्रिकेट विश्वकप में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. 5 में से 3 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद करीबी मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को 4 रनों से हार मिली इस. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचना तो दूर, टीम एक भी मैच अपने नाम नहीं कर पाई और पॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी स्थान पर रही.