5 February 2023

Bismah Maroof: पाक महिला कप्तान ने PCB पर लगाया यह आरोप, सरेआम बताई सच्चाई

Bismah Maroof: पाक महिला कप्तान ने PCB पर लगाया यह आरोप, सरेआम बताई सच्चाई 1

Bismah Maroof: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में खराब खेल की वजह से ही पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (PCB) फैंस के निशाने पर हैं. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट की महिला टीम अपने घर पर ही आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इससे पहले पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. जिसके बाद एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सवालों के घेरे में आ गया है।

बिस्माह मारूफ में खोला बड़ा राज- पिछले कुछ समय से महिला क्रिकेट फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हुआ है. ऐसे में कई क्रिकेट बोर्ड महिला खिलाड़ियों को भी पुरुष क्रिकेटरों के बराबर वेतन देने पर भी सोच विचार कर रहे हैं. भारत और न्यूजीलैंड जैसे बड़े क्रिकेट बोर्ड ने तो यह ऐतिहासिक फैसला ले भी लिया है. लेकिन इसी बीच पाकिस्तान के कप्तान बिस्माह मारूफ ने पीसीबी पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले 8 साल से उनका वेतन नहीं बढ़ाया है.

सरेआम PCB की हुई फजीहत- लाहौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस मुद्दे पर बात करते हुए पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मारूफ ने कहा, “मुझे लगता है कि महिला खिलाड़ी भी ज्यादा मेहनत करती हैं. लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि पाकिस्तान में महिला क्रिकेट को भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों की बराबरी करने के लिए काफी तरक्की करने की आवश्यकता है.” उन्होंने यह भी कहा कि बोर्ड ने खिलाड़ियों को इनाम जरूर दिया है और साथ ही अच्छी कोचिंग सुविधाएं भी दी है. लेकिन बोर्ड का वेतन ना बढ़ाना जरूर उन्हें और बाकी टीम को खटक रहा है.