इन चार क्रिकेटर्स ने कभी हाथ नही लगाई शराब, नाम जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान, नशे से रहते है कोषों दूर

Indian Cricketers

भारतीय क्रिकेट टीम में पार्टी व गेट टुगेदर का कल्चर सालों से चलता आ रहा है. किसी भी पार्टी में ड्रिंक के साथ सेलिब्रेट करना आम बात है. कुछ खिलाड़ियों को ड्रिंक करना बहुत पसंद है. लेकिन कई ऐसे क्रिकेटर्स भी है जो ड्रिंक करना बिल्कुल पसंद नहीं करते. भारतीय में कुछ आई भी खिलाड़ी शामिल रहे हैं जिन्होंने कभी शराब को हाथ नही लगाया. आईए जानते है चार भारतीय खिलाड़ियों की जो नशे से काफी दूर रहते हैं.

1. भुनेश्वर कुमार

तेज गेंदबाज भुनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा है. भुनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम के 21 टेस्ट मैच, 121 एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय मैच व 66 टी -20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. 21 टेस्ट मैचों में भुवि के नाम 63 टेस्ट विकेट हैं वहीं 121 वनडे मुकाबलों में भुवि ने 141 विकेट झटके हैं. 66 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में कुमार के नाम 66 विकेट है. भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी के दम पर कई बार जीत दिलाई है. इनके बारेंं में खास बात यह कि यह कभी ड्रिंक नही करते है. भुवि को स्मोक करना भी पसंद नही है. वह नशे से बहुत दूर रहते हैं.

2. राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट के सफलतम बल्लेबाजों में से एक है राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid). वह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं. क्रिकेट की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट के 164 मैचों में भारतीय टीम के लिए 52.31 की शानदार औसत से 13288 रन बनाए हैं. वहीं वनडे क्रिकेट के 344 मैचों में 39.16 की औसत से 10899 रन बनाएं हैं. राहुल द्रविड़ की छवि दर्शकों के बीच आदर्श छवि मानी जाती रही है. भारत के इस जेंटलमैन ने कभी नशा नहीं किया है. starsunfolded.com की एक रिपोर्ट के अनुसार द्रविड़ ने कभी स्मोकिंग व ड्रिंकिंग नही की है.

3. गौतम गंभीर

ये भी पढ़ें   IND vs ZIM : वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल हुए ऑलराउंडर ने कहा, “देश के लिए अपना 100 फीसदी दूंगा”

भारतीय पूर्व स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर(Gautam Gambhir) नशे की लत से काफी दूर हैं. starunfolded.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर स्मोकिंग व ड्रिंकिंग से काफी दूर रहते हैं. लेकिन एक बार गंभीर ने शराब का एड जरूर कर चुके हैं. लेकिन नशे से उनका कोई वास्ता नही हैं. गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के 58 टेस्ट मुकाबलों में 4154, 147 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में 5238 रन बनाए है. वहीं 37 टी – 20 मुकाबलों में गंभीर के बल्ले से 932 रन आएं हैं.

4. परवेज रसूल

जम्मू कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट में कप्तानी करने वाले परवेज रसूल( Parvez Rasool) भारतीय टीम के लिए भी खेल चुके हैं. रसूल नशे से दूरी बनाकर रखते हैं. भारतीय टीम के लिए उनका रिकॉर्ड उनकी क्षमता के अनुसार कुछ खास नही रहा है. रसूल ने भारतीय टीम के लिए 1 टी-20 व 1 वनडे मुकाबला खेला है. वनडे क्रिकेट में तो उन्हें खेलने का मौका ही नही मिला पर टी -20 क्रिकेट में उन्होंने मात्र 5 रन बनाए. घेरलू क्रिकेट में परवेज रसूल की नाम बेहतरीन ऑलराउंडर में गिना जाता है. फर्स्ट क्लास कैरियर के 82 मैचों में उन्होंने 4807 रन बनाए वहीं गेंद से 266 विकेट भी लिए.