4 February 2023

Team India: विराट-रोहित नहीं गंभीर ने इस खिलाड़ी को बताया अनमोल

Team India: विराट-रोहित नहीं गंभीर ने इस खिलाड़ी को बताया अनमोल 1

Gautam Gambhir: टी20 क्रिकेट विश्व कप 2022 के बीच में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक बयान दिया है. उन्होंने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की है. और उसे सबसे ज्यादा कीमती खिलाड़ी भी बताया है. हैरान कर देने वाली बात यह है कि गंभीर ने जिस खिलाड़ी का नाम लिया है वह विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं है.

गौतम गंभीर ने दिया यह बयान- हाल ही में टी-20 क्रिकेट में नंबर-1 खिलाड़ी बने सूर्यकुमार यादव की गंभीर ने जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने भारतीय टी20 टीम में सूर्यकुमार यादव को सबसे अधिक मूल्यवान बताया है. गौतम गंभीर ने कहा, “सूर्या के पास टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों की तरह सबसे अच्छा कवरड्राइव तो नहीं है, पर उसके पास 180 का स्ट्राइक रेट है. जो अन्य भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा अधिक कीमती है.”


टेस्ट क्रिकेट में मौका देने की उठाई मांग- पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर(Gautam Gambhir) ने आगे कहा,“उनको 360 डिग्री जैसा नाम नहीं देना चाहिए. अभी बहुत सारी चीजों पर काम करना है. उनके पास बहुत अधिक कौशल है. उनके पास खेलने का बढ़िया तरीका है, उनको पता है कि वह क्या कर रहे हैं. उनके पास एक ओपन स्टांस है, वह लाइन के पीछे नहीं जाते हैं लेकिन फिर भी वह सफल है. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में और हर फॉर्मेट में उन्होंने रन बनाए हैं. उम्मीद है उन्हें जल्दी टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया जाएगा और वह अच्छा प्रदर्शन करके भी दिखाएंगे.”

टी20 वर्ल्ड कप में मचा रहे हैं धमाल- टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ओर से सूर्या सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. अब तक खेले गए 4 मुकाबलों में 54.66 की औसत से उन्होंने 164 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 180.21 का रहा है और साथ ही उन्होंने दो अर्धशतकीय पारियां भी खेली है. इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.