सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को एशिया कप जीतने का दिया मंत्र बताया, भारत-पाक मैच पर नहीं इस बात पर रहे फोकस

Rohit Sharma

मल्टी नेशन टूर्नामेंट एशिया कप(Asia Cup) का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है. रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में मैदान में उतरेगी. लेकिन उससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड( BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली( Sourav Ganguly) ने एशिया कप की शुरुआत से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक अहम सलाह दी हैं. गांगुली का मानना है भारतीय टीम का फोकस सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने की बजाय एशिया कप विजेता बनने पर होनी चाहिए.

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, “मेरी नजर एशिया कप के ऊपर है. इस टूर्नामेंट को सिर्फ भारत और पाकिस्तान के मैच के रूप में नहीं देखा जा सकता. मैं उम्मीद करता हूं कि हमारी टीम भी इसी तरह सोच रही होगी और उसका फोकस एशिया कप का विजेता बनने पर होगा.”

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 28 अगस्त को होगी. सौरव गांगुली ने कहा, “आप इस टूर्नामेंट को सिर्फ भारत और पाकिस्तान के मैच तक सीमित नहीं कर सकते. जब मैं खेलता था तो मैं भारत और पाकिस्तान के मैच को किसी और मुकाबले की तरह लिया करता था मेरी नजर हमेशा टूर्नामेंट जीतने पर रहती थी.”

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम से अच्छे प्रदर्शन की आशा जताई है. उन्होंने कहा, “भारत एक अच्छी टीम है. इंडिया ने हाल ही में बेहतर प्रदर्शन किया है. मैं उम्मीद करता हूं कि टीम इंडिया एशिया कप में भी अच्छा प्रदर्शन दोहराने में कामयाब रहेगी.”

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीम का मुकाबला तीन बार हो सकता है. पहली बार दोनों ग्रुप स्टेज में 28 अगस्त को आपस में भिड़ेगी. अगर दोनों ही टीमें अगले राउंड में क्वालीफाई करती है तो फिर वहां इनका मुकाबला होगा. फाइनल में भी दोनों टीमों के बीच टक्कर होने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें   उम्र बढ़ी लेकिन मैदान पर में वहीं फुर्ती, Suresh Raina ने लपका शानदार कैच, देखें VIDEO