9 February 2023

ठंडा खाना विवाद पर बोले Sehwag-Ganguly, AUS पर ऐसे कसा तंज

ठंडा खाना विवाद पर बोले Sehwag-Ganguly, AUS पर ऐसे कसा तंज 1

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने 4 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी. अब 27 अक्टूबर को भारतीय टीम का मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ है. लेकिन इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम का सिडनी में खाने को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया. ठंडा खाना विवाद पर अब टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) और भारतीय पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए अपनी बात सामने रखी है.

वीरेंद्र सहवाग ने किया यह ट्वीट- ऑस्ट्रेलिया पर तंज कसते हुए वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, “वह दिन गए जब मुझे लगता था कि वेस्टर्न कंट्रीज में अच्छी मेहमान-नवाजी होती थी. लेकिन अब मुझे ऐसा लगता है कि भारत ही ऐसा देश है, जहां अच्छी खातिरदारी होती है और सभी सुविधाएं मौजूद है.” गौरतलब है वीरेंद्र सहवाग ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबलों में जीत दिलाई है. 2011 वर्ल्ड कप के दौरान भी सहवाग ने कुछ शानदार पारियां खेली थी.

ठंडा खाना विवाद पर बोले गांगुली- बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी मामले में चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा है कि बीसीसीआई इस मुद्दे को जल्द ही सुलझा लेगा. इससे पहले भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में ऐसी कई घटनाओं का शिकार हो चुकी हैं. कोलकाता खेल पत्रकार क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दादा ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि बीसीसीआई इसका हल निकाल लेगा.’

नीदरलैंड्स के खिलाफ होगा दूसरा मुकाबला- टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला कल नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलीगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा. हालांकि इस मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. सिडनी की वेदर रिपोर्ट के अनुसार 80% बारिश की संभावना है. वहीं भारतीय टीम सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाना चाहेगी.