1 February 2023

पाक के खिलाफ आतिशी पारी से Virat को हुआ फायदा, T20 Rankings में लगाई लंबी छलांग

पाक के खिलाफ आतिशी पारी से Virat को हुआ फायदा, T20 Rankings में लगाई लंबी छलांग 1

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 के मुकाबलों की शुरुआत हो गई है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हाल ही में टी-20 इंटरनेशनल की ताजा रैंकिंग जारी की है. आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने लंबी छलांग लगाई है. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले विराट टॉप-10 से बाहर थे. हालांकि अब भारतीय पूर्व कप्तान ने धमाकेदार वापसी कर ली है.

किंग कोहली ने लगाई लंबी छलांग- आईसीसी (ICC) द्वारा जारी की गई ताजा टी20 रैंकिंग (T20 Rankings) में विराट कोहली 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं. टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से ठीक पहले जारी की गई रैंकिंग में विराट 15वें स्थान पर थे. कोहली ने 6 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है. वहीं अगस्त 2022 में हुए एशिया कप से पहले वह टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में 35वें पायदान पर थे.

पाक के खिलाफ खेली आतिशी पारी- टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर रोमांचक जीत हासिल की. पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने में विराट कोहली ने अहम योगदान दिया. उनकी इस आतिशी पारी के बाद उन्हें टी20 रैंकिंग में भी फायदा मिला है. 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में कोहली ने 82 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. कोहली की यह पारी भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में सफल रही.

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी – भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मुकाबले के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को कोहली ने पीछे छोड़ दिया है. टी20 क्रिकेट में कोहली के नाम अब 3794 रन हो गए हैं. वहीं रोहित शर्मा 3741 रनों के साथ दूसरे पायदान पर है. टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के नाम एक शतक भी है.