पूर्व खिलाड़ियों को रोहित शर्मा का करारा जवाब कहा, नहीं खत्म होगा वनडे क्रिकेट

Rohit Sharma

क्रिकेट जगत में इन दिनों वनडे फॉर्मेट के भविष्य को लेकर एक नई बहस छिड़ गई हैं. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स(Ben Stokes) के एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद यह मुद्दा बहस का कारण बना. सिर्फ वे ही नहीं और भी बड़े क्रिकेटर वनडे क्रिकेट की बजाय टी20 लीग में खेलने को प्राथमिकता दे रहे हैं. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि भविष्य में बेहद कम वनडे मुकाबले देखने को मिलेंगे. हालांकि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) इन अटकलों को बेकार की बात मानते हैं.

रोहित शर्मा का मानना है कि वनडे क्रिकेट का भविष्य पूरी तरह सुरक्षित है. उन्होंने विश्व क्रिकेट में अपनी सफलता का श्रेय एकदिवसीय क्रिकेट को ही दिया. टीम इंडिया के नियमित कप्तान ने कहा, “मैं यहा बात कभी नहीं कह सकता कि वनडे क्रिकेट खत्म होने जा रहा है. मैं यह भी नहीं कह सकता कि टी20 या फिर टेस्ट क्रिकेट खत्म होने के करीब है.”

रोहित ने एकदिवसीय क्रिकेट का अपने लिए महत्व बताते हुए कहा, “मेरे लिए तो क्रिकेट होना महत्वपूर्ण है फिर चाहे फॉर्मेट कोई भी हो. मैंने अपना नाम वनडे क्रिकेट के जरिए ही बनाया है. वनडे क्रिकेट के खत्म होने के बारे में कुछ भी कहना बेकार की बात है.”

इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने किया यह दावा इंग्लैंड के स्पिन ऑलराउंडर मोइन अली(Moeen Ali) ने हाल ही में वनडे क्रिकेट को बोरिंग बताया था. उन्होंने कहा था कि अगले दो या 3 सालों में क्रिकेटर वनडे क्रिकेट की बजाय टी20 लीग में खेलने को ही प्राथमिकता देंगे. हालांकि कपिल देव (Kapil Dev) जैसे दिग्गज खिलाड़ी ने भी वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है. कपिल देव का मानना है कि टी20 लीग के बढ़ते प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को खतरा है, और यह खेल जल्द ही फुटबॉल की राह पर चल पड़ेगा.

ये भी पढ़ें   उम्र बढ़ी लेकिन मैदान पर में वहीं फुर्ती, Suresh Raina ने लपका शानदार कैच, देखें VIDEO