मेंटल हेल्थ पर Virat Kohli का बड़ा बयान कहा, ‘लोगों से भरे कमरे में भी अकेला महसूस करता हूं’

Virat Kohli

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. खराब फॉर्म से गुजर रहे कोहली को लगातार कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि उनके फैंस को उनकी वापसी के साथ ही अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद भी है. एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से कोहली टीम में वापसी करेंगे. एशिया कप से पहले पूर्व कप्तान ने मेंटल हेल्थ पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुझे समर्थन देने वाले लोग भी अगर एक कमरे में होते हैं तो कई बार मैं अकेला महसूस करता हूं.

मेंटल हेल्थ पर बोले विराट भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा कि, खिलाड़ी के लिए सबसे महत्वपूर्ण उसका खेल होता है. खेल ही खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ बनाता है. पर आप जिस दबाव में है वह आपके मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर डालता है. यह एक गंभीर मुद्दा है जितना हम हर समय मजबूत रहने की कोशिश करते हैं उतना ही यह आपको अलग कर देता है.

विराट ने कहा, “अगर आप अपने खेल से कनेक्शन खो देते हैं तो आपके पास आसपास की चीजों को खत्म होने में ज्यादा देर नहीं लगेगी. आपको यह सीखना चाहिए कि अपने समय का किस तरह बांटे ताकि संतुलन बना रहे.” कोहली ने कहा, कि किसी के मन के अंदर क्या चल रहा है यह जानना बहुत जरूरी है.”

पाकिस्तान के खिलाफ विराट का शानदार रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने 7 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं और साथ ही 311 रन भी बनाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 78 रन रहा है. वहीं वनडे मुकाबलों की बात की जाए तो कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 13 मुकाबलों में 536 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए हैं. कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 183 रन रहा है.

ये भी पढ़ें   उर्वशी के मन में फिर जागा Risabh Pant के लिए प्यार, खास अंदाज में किया बर्थडे विश, देखें वीडियो