विराट कोहली के ओपनिंग करने की अटकलों पर रोहित शर्मा ने लगाया विराम, किया यह चौंकाने वाला खुलासा

Rohit Sharma Press Conference

टी20 क्रिकेट विश्व कप का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगा. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. वर्ल्ड कप से पहले इन दोनों सीरीज में भारतीय टीम सही संयोजन तलाशने की कोशिश करेगी. एशिया कप में उपकप्तान केएल राहुल का बल्ला खामोश रहा लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह साफ कर दिया है कि भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल ओपनिंग करेंगे. लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली तीसरे ओपनर के तौर पर बने रहेंगे.

टी-20 फॉर्मेट में विराट कोहली के ओपनिंग करने के सवाल पर कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,“ आपके लिए ऑप्शन उपलब्ध होना हमेशा अच्छा होता है. वर्ल्ड कप में जाने के लिए यह जरूरी है कि टीम में लचीलापन हो. यानी बल्लेबाजी क्रम को लेकर कोई दिक्कत ना रहे. आप चाहते हैं कि खिलाड़ी किसी भी स्थिति में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करे. जब हम कुछ नया करने की कोशिश करते हैं तो ऐसा नहीं होता है, जो एक समस्या है.”

कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा,“हम अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों की क्वालिटी को समझते हैं. वह हमारे लिए क्या कर सकते हैं, लेकिन हां यह हमारे लिए एक विकल्प (विराट कोहली ओपनिंग) है. हम इसे हमेशा ध्यान में रखेंगे क्योंकि हमारे पास तीसरा ओपनर नहीं है. आईपीएल में विराट कोहली के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कप्तान ने कहा,“आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए विराट ने ओपनिंग की है और उन्होंने वास्तव में शानदार प्रदर्शन किया है. यह निश्चित तौर पर हमारे लिए एक ऑप्शन है.”

ये भी पढ़ें   IND vs AUS: ‘देश के लिए खेलना मजाक है?’ जसप्रीत बुमराह को शामिल नहीं किए जाने पर भड़के फैंस

भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल पर बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, “एशिया कप के आखिरी मैच में हम विराट के खेलने के तरीके से खुश थे(अफगानिस्तान के खिलाफ बतौर ओपनर) लेकिन केएल राहुल भी ओपनर है. वह विराट टीम इंडिया के लिए एक बहुत ही अहम खिलाड़ी हैं. मैं बस यह साफ करना चाहता हूं कि हम अपनी प्रक्रिया को लेकर स्पष्ट है. हमें कोई भी भ्रम नहीं है, हमें पता है कि केएल राहुल हमारे लिए क्या करते हैं. वह एक क्वालिटी प्लेयर है और हमारे लिए बहुत अहम है. टॉप ऑर्डर में उनका होना हमारे लिए बहुत जरूरी है.”