श्रीलंकाई दिग्गज का बड़ा दावा, शाहीन-बुमराह नहीं T20 World Cup में सफल होगा यह गेंदबाज

shaheen bumrah

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 क्रिकेट विश्वकप पर सब की बनी हुई है. टीम इंडिया को टी20 क्रिकेट विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लेकिन इससे पहले श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Murlidharan) ने अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा दावा किया है. उन्होंने टी20 क्रिकेट विश्व कप में सबसे ज्यादा सफल होने वाले गेंदबाज का नाम बताया है. हालांकि उसमें जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) और शाहीन अफरीदी(Shaheen Afridi) का नाम शामिल नहीं है.

रॉयल चैलेंज डॉट कॉम पर श्रीलंकाई स्टार गेंदबाज वानिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) पर बात करते हुए श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन ने कहा,“वह एक जबरदस्त टी20 गेंदबाज है. पिछले दो-तीन सालों में उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. वह एक युवा खिलाड़ी हैं. निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया में लेग स्पिनर के पास फिंगर स्पिनरों की तुलना में अधिक मौके होंगे. उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना प्रतिद्वंदी टीम के लिए मुश्किल होगा. आपको उनके खिलाफ बहुत सावधान रहना होगा.”

अगले महीने होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप से पहले मुथैया मुरलीधरन ने युवा लेग स्पिनर वानिंदू हसरंगा के लिए बड़ी सफलता की भविष्यवाणी की है. साथ ही यह भी कहा है कि वह विपक्षी टीम के लिए घातक साबित होंगे. हाल ही में एशिया कप 2022 में वानिंदू हसरंगा ने शानदार प्रदर्शन किया था. अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए उन्होंने ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब भी जीता. आईसीसी की ताजा रैंकिंग में वह तीन स्थानों पर चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं और ऑलराउंडर की सूची में सातवें स्थान से चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें   ओरियो बनाम कुत्ता: ट्विटर पर इस वजह से आपस में भिड़े धोनी-गंभीर के फैंस

एशिया कप 2022 में वानिंदू हसरंगा ने श्रीलंकाई टीम के लिए कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने इस मल्टीनेशन टूर्नामेंट में 9 विकेट झटके, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 3 विकेट शामिल है. उन्होंने श्रीलंका को छठी बार एशिया कप खिताब विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई.