6 साल में पहली बार Virat Kohli के साथ हुआ कुछ ऐसा, टॉप 10 खिलाड़ियों की से हुए बाहर

Virat Kohli

डेस्क : भारत व इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में कोहली के फैंस को उम्मीद थी कि वह शतक लगाएंगे, लेकिन शतक तो दूर की बात है विराट के बल्ले से अर्धशतक भी नहीं आया. पहली पारी में कोहली ने 19 गेंदों में 11 रन बनाएं वहीं दूसरी पारी दूसरी पारी 30 रनों पर सिमट गई.

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज बेनतीजा रही. भारत व इंग्लैंड के बीच हुई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबर रही है. आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हराकर जीत हासिल की, इसी के साथ सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही. यह सीरीज पिछले साल शुरू हुई थी लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था. पांचवा व आखिरी मुकाबला भारतीय टीम भारतीय व इंग्लैंड टीम के बीच 1 जुलाई से शुरू हुआ था. इस टेस्ट मैच के दौरान भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.

स्थगित टेस्ट मैच में बनाएं मात्र 31 रन क्रिकेट के सभी चाहने वालों को कोहली के शतक का इंतजार था पर इंग्लैंड के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट मैच में कोहली अर्धशतक भी नहीं लगा पाए. पहली पारी में कोहली के बल्ले से 11 रन तो वहीं दूसरी पारी में मात्र 20 रन आए. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ स्थगित टेस्ट मैच में मात्र 31 रन बनाए. लगातार खराब प्रदर्शन के चलते कोहली को आईसीसी(ICC) टेस्ट रैंकिंग में बड़ा नुकसान हुआ है. पिछले 6 साल में यह पहली बार हुआ है कि वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें   ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ तो जल उठे पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, जानिए क्या बोले

13वें स्थान पर पहुंचे विराट कोहली भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 714 रेटिंग प्वाइंट के साथ 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं. आईसीसी द्वारा जारी गई टेस्ट रैंकिंग में दो भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में शामिल है. इंग्लैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले ऋषभ पंत(Risabh Pant) पांचवें स्थान पर हैं तो वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा(रोहित Sharma) 1 स्थान फिसलकर 9 वें पायदान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट(Joe Root) 923 रेटिंग पॉइंट्स के पहले स्थान पर बरकरार हैं.