IND vs HK: सूर्यकुमार यादव ने मैदान पर मचाई खलबली, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ आखिरी ओवर में जड़ दिए 26 रन

IND vs HK: सूर्यकुमार यादव ने मैदान पर मचाई खलबली, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ आखिरी ओवर में जड़ दिए 26 रन 1

टीम इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 192 रन बनाए. पहली पारी में जब भारत बल्लेबाजी कर रहा था तब ऐसा नहीं लग रहा था कि भारत इतना विशाल लक्ष्य खड़ा करने में कामयाब हो पाएगा. लेकिन सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) ने मैदान पर ऐसी तूफानी पारी खेली जिसके सामने हॉन्ग कॉन्ग के गेंदबाजों ने घुटने टेक दिए. सूर्यकुमार यादव की पारी की मदद से टीम इंडिया 192 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा करने में सफल हो पाई. उन्होंने 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया. भारतीय पारी के दौरान यादव ने में नाबाद 68 रनों की पारी खेली.

13 वें ओवर में जब केएल राहुल आउट होकर गए तो नंबर चार पर बल्लेबाजी करने सूर्यकुमार यादव आए. तब भारतीय टीम बहुत धीमी बल्लेबाजी कर रही थी. लेकिन सूर्यकुमार यादव ने आते ही हॉन्ग कॉन्ग के गेंदबाजों पर धावा बोल दिया. सूर्यकुमार यादव ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 26 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. उन्होंने इस दौरान 261.54 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की.

भारतीय पारी के आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. इस ओवर में सूर्यकुमार यादव ने चार लंबे छक्के जड़े वहीं आखिरी गेंद पर 2 रन लिया. इसके साथ ही उन्होंने आखिरी ओवर में 26 रन बना डाले. शुरुआती 3 गेंदों में उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए और ऐसा लग रहा था कि हर गेंद छक्के के लिए जाने वाली है लेकिन चौथी गेंद हॉन्ग कॉन्ग के बॉलर हारून अरशद ने बाउंसर डाल दी और वह डॉट बॉल हो गई.

ये भी पढ़ें   Adam Gilchrist ने चुने विश्व क्रिकेट के 5 महान टी20 खिलाड़ी, सूर्यकुमार यादव भी इस भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

20 ओवर: 6,6,6,0,6,2

टीम इंडिया ने बहुत धीमी शुरुआत की लेकिन सूर्यकुमार यादव की मैदान पर आते ही उन्होंने तबाही मचाई. विराट कोहली(Virat Kohli) के साथ मिलकर सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों में 98 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें सूर्या ने 26 बॉल में 68 रन बनाए. आखिरी ओवरों में दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिसके चलते टीम इंडिया यह बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही. भारत ने आखिरी 4 ओवरों में 78 रन बना डाले. हॉन्ग कॉन्ग की टीम यह लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और भारत को 40 रनों से जीत हासिल हुई.