डीलर ने नहीं दिया नबंवर माह का फ्री राशन , लाभुकों ने मांगा तो उलटे डांट डपट कर दुत्कारा भी

Dealer

खोदावंदपुर/बेगूसराय : जिले में एकबार फिर डीलरों के द्वारा लाभुकों से मनमानी किये जाने का मामला सामने आया है। बेगूसराय के खोदावंदपुर प्रखण्ड अंतर्गत बरियारपुर पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर एक के दर्जनों लाभुकों ने नवम्बर माह के फ्री का राशन नहीं देने और मांगने पर डांट कर भगा देने का आरोप डीलर पर लगाया है। उक्त डीलर का नाम राजकुमार गुप्ता बताया जा रहा है। मो रुस्तम उर्फ खुरो, असगरी खातून, मो शमीम, नंदन कुमार, सायरा बानो सहित अन्य लाभुकों ने बताया कि डीलर द्वारा मनमानी किया जा रहा है.

राशन मांगने पर डीलर राशन नहीं देता है. और गाली ग्लौज कर भगा देता है. लाभुकों ने बताया कि उनलोगों को कोरोना काल में प्रधानमंत्री द्वारा आवंटित फ्री राशन व चना नहीं दिया गया. इतना ही नहीं राशन कार्ड में अंकित पारिवारिक सदस्यों की संख्या से काफी कम संख्या के हिसाब से राशन दिया गया. उचित राशन मांगने और चना मांगें जाने पर डीलर श्री गुप्ता ने उनलोगों के साथ गाली ग्लौज भी किया और लाभुकों को कहा कि जहां जाना है जाओ राशन नहीं देगें. कोई हमारा कुछ नहीं बिगाड़ेगा. डीलर की इस मनमानी का क्षेत्र के कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कड़ा विरोध किया है और राशन से वंचित गरीब गुरवे परिवारों को उचित मात्रा में राशन दिलवाये जाने की मांग उच्चाधिकारियों से की है.

इस संदर्भ में एसडीएम मुकेश कुमार ने बताया कि नवम्बर माह तक ही फ्री राशन देना था. वह अब समाप्त है.दिसम्बर माह से राशि लेकर अनाज वितरण करना है.लेेेकिन उपभोक्ताओं का कहना है वह तो ठीक है. लेकिन सरकार द्वारा नवंबर माह में फ्री में अनाज दिया गया. वह अनाज डीलर लोग घोटाला कर गया. जनता में नहीं बाटा है. इसका क्या होगा.एसडीएम नवंबर माह में मिलने वाले अनाज का उपभोक्ताओं के बीच वितरण करने की गारंटी करें तथा फ्री अनाज का घोटाला करने वाले डीलर केे विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करें.

You cannot copy content of this page