बेगूसराय में मौसमी पारा लुढ़का, लोग घरों में दुबके पर रही है कड़ाके की ठंड, सड़कों पर छाई वीरानी

न्यूज डेस्क, बेगूसराय : जिले में मौसमी पारा 7 डिग्री पहुंच गया है। बेगूसराय में भी कड़ाके की ठंड पर रही है। लगातार कई दिनों से कड़कती ठंड और शाम से सुबह तक कुहासों के बीच घरों से निकलना मुहाल हो गया है। हालांकि दिन में धूप खिलने से लोगों को कुछ हद तक ठण्ड से राहत मिलती है । परंतु मौसमी पारा डाउन होने के कारण लोग घरों में दुबकना पसंद कर रहे हैं। सुबह 8 बजे से पहले जिले के मुख्य मार्ग NH 31, 28 और SH 55 पर गाड़ियां रेंगते रहती है। दूसरे तरफ बाइक सवार लोगों की भी सड़कों पर उपस्थिति कम हो गयी है। शाम के सात बजते ही बाइक एक्के दुक्के दिखते है।

मौसम विभाग के मुताबिक पुरे उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप चल रहा है। जिससे ढलते दिसंबर में कराके की ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पछुआ हवा के सिसकने और घंघोर कुहासे कि वजह से वीरपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न सरकारी कार्यालय, बैंक, बाजार में कराके की ठंड से लोगों के आवा जाही पर प्रभाव पड़ता देखा जा रहा है। वही बेगूसराय के प्रखण्ड मुख्यालयों, अनुमंडल मुख्यालयों और नगर निकायों में सामान्य दिनों की भांति सरको पर गाड़ियो की आवा जाही भी कम हो गयी है ।कराके की ठंड से थाना, अंचल, प्रखंड, बीआरसी, सरकारी, विधाल्यो, पीएचसी, बाल विकास परियोजना कार्यालय, बैंक आदि पर भी ठंड की बजह से पदाधिकारियों, कर्मियों के साथ आम लोगों की उपस्थित पर प्रभाव परते दिख रहा है ।

गाँव सक्षम लोग घरों पर अलाव का सेवन कर रहे हैं। परंतु गरीबों की बस्ती में ठंड ने कहर मचाये रखा है। कड़ाके की बढते ठंड के प्रकोप से जनजीवन को अस्त व्यस्त होते देख कांग्रेस, सीपीआई, राजद, सीपीएम्, माले, बीजेपी समेत अन्य संगठनों के लोगों ने सामुहिक चौक चौराहों, सरकारी कार्यालयों, बैंकों के पास सुबह से लेकर शाम तक अलाउ कि व्यवस्था सरकारी अस्तर से नियमित रूप से करने की मांग जिला प्रशासन से किया है।