Friday, July 19, 2024
Lifestyle

Tulsi ka Totka : तुलसी के पौधे का यह असरदार टोटका, बनाएगा आपको धनवान, तो आज से ही शुरू करें ये काम

Tulsi ka Totka: हिंदू धर्म में तुलसी (Tulsi) को पवित्र माना जाता है। तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का रूप कहा गया है। तुलसी की पूजा करने से लक्ष्मी (Laxmi) और विष्णु (Vishnu) दोनों ही आपसे प्रसन्न होते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आप की सुख समृद्धि बढ़े, आपके घर में धन-धान्य की कमी ना हो। घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो। तो आपको इस आर्टिकल में बताए गए टोटके तुलसी के असरदार टोटके को जरूर अपनाना चाहिए।

आपको बता दें कि इस टोटके को अपनाने से नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में भी खूब तरक्की होगी। तो चलिए जानते हैं क्या है यह टोटका।ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। घर की सुख समृद्धि बढ़ती है। तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी आपसे बहुत प्रसन्न होती है।

जिसके फलस्वरूप आपको धन की कोई कमी नहीं रहती। ज्योतिष शास्त्र में तुलसी से जुड़ा ऐसे उपाय बताए गए हैं। जिसे अपनाकर आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर रहेगी। धन की प्राप्ति के लिए यह उपाय काफी फलदाई माना गया है। तो चलिए जानते हैं क्या है यह टोटका।

तुलसी के पौधे से जुड़ा टोटका

इस टोटके को करने के लिए शुक्रवार सुबह स्नान करने के बाद सफेद कपड़ा धारण करें। सफेद कपड़ा धारण करने के बाद तुलसी के पौधे में गाय का कच्चा दूध मिश्रित जल चढ़ाएं। गाय का कच्चा दूध युक्त जल चढ़ाने के बाद तुलसी जी से धन दौलत देने की प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपको धन की प्राप्ति होगी। आपके घर में कभी धन की कमी नहीं आएगी। आप आर्थिक रूप से काफी मजबूत हो जाएंगे।

Richa Jha

रिचा झा ने इंदिरा स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन से वर्ष 2021 में BAJM की डिग्री प्राप्त की है। एक साल वाइब्रेटिक मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में हिंदी कंटेंट राइटर के तौर पर काम किया है। कुछ समय पहले DNP न्यूज में भी बतौर हिंदी कंटेंट राइटर काम किया। इन्हें हिंदी कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में एक साल से अधिक का अनुभव है। अगस्त 2023 से ऋचा thebegusarai.in से जुड़ी। इन्हे लाइफस्टाइल, एंटरटेनमेंट पॉलिटिक्स और खेल से जुड़ी खबरों को लिखने में रुझान है।