ATM मशीन के पास बैठकर पढ़ाई कर रहा था गार्ड, IAS ने भावुक तस्वीर शेयर कर कही ये बात

Security Guard Studying in Night

डेस्क : इंटरनेट के माध्यम से लोग आय दिन अपनी पसंदीदा तस्वीर शेयर करते हैं। ऐसे में कई तस्वीरें हैं जो लोगो के दिल को छू जाती हैं और वह भावुक हो जाते हैं। भावुक होने के बाद लोग हँसते या रोते नजर आते हैं।

एक ऐसी तस्वीरें आईएएस अविनीश शरण द्वारा उनके ट्विटर अकाउंट पर शेयर की गई है। तस्वीर को देखकर सीधा अमेरिका के राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की याद आती है। तस्वीर में हमको पढ़ाई करने का ऐसा जूनून दिख रहा है जैसा किसी अन्य छात्र में नहीं दिखेगा। अमेरिका के राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अँगीठी की रोशनी में पढ़ा करते थे, कुछ इसी प्रकार एक एटीएम में काम करने वाला सिक्योरिटी गार्ड भी पढाई कर रहा है, लेकिन समय का अंतर है। ऐसे काफी कम लोग होते हैं जो नौकरी करते हुए पढ़ाई करते हैं। तस्वीर में जो सिक्योरिटी गार्ड पढ़ाई कर रहा है, वह पढ़ाई के प्रति सम्मान रखता है तभी तो वह अपना जूता एक किनारे रखकर और जमीन पर रजाई बिछाकर सम्मान पूर्वक अध्ययन कर रहा है।

लोग इस तस्वीर को देखकर सिक्योरिटी गार्ड के पढाई करने के जज़्बे को सलाम कर रहे हैं। ऐसे में जिस आईएएस अधिकारी ने इस तस्वीर को शेयर किया है उसने लिखा है ‘हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए। इस तस्वीर को 6 अप्रैल 2021 को शेयर किया गया था। इस तस्वीर को 8000 से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। यह तस्वीर लगातार प्रेरणा का स्त्रोत बनी हुई है।

You may have missed

You cannot copy content of this page