दिल्ली में शुरू हुई वर्चुअल स्कूल को शुरुआत अब तुरंत करें अपने बच्चे का दाखिला

delhi arvind kejriwal

डेस्क : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय राजधानी में देश का पहला वर्चुअल स्कूल खोलने की घोषणा की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “शिक्षा में एक बड़ी क्रांति शुरू हो रही है। दिल्ली का पहला वर्चुअल स्कूल शुरू किया गया है। बहुत सारे बच्चे हैं जो इसका लाभ उठा सकते हैं। कक्षा 9 के लिए आवेदन आज से,” उन्होंने अपने संबोधन में कहा। इसकी शुरुआत हो चुकी है, देश भर के बच्चे आवेदन कर सकते हैं।”

13 से 18 साल के बच्चे आवेदन कर सकते हैं: उन्होंने कहा कि 13 से 18 साल के बच्चे आवेदन कर सकते हैं। इसमें बच्चों के दैनिक अध्ययन का पाठ्यक्रम होगा। वे दिन के किसी भी समय अध्ययन कर सकते हैं, जब भी उनके पास समय हो, वे ऑनलाइन अध्ययन कर सकते हैं। बाद में बच्चों को 12वीं तक पढ़ाया जाएगा। वे बच्चों को अन्य कोर्स सिखाने की भी तैयारी कर रहे हैं।

इस वेबसाइट पर प्रवेश के लिए आवेदन करें: सीएम केजरीवाल ने कहा कि भारत को नंबर एक देश बनाने के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है। इस उद्देश्य के लिए आज शुरू किए गए वर्चुअल स्कूल की घोषणा एक साल पहले की गई थी। जिन बच्चों के लिए शारीरिक स्कूल किसी भी कारण से संभव है। नहीं, वे इस स्कूल का लाभ उठा सकेंगे जिसे दिल्ली वर्चुअल मॉडल स्कूल कहा जाता है प्रवेश के लिए आवेदन www.dmvs.in पर किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें   IRCTC द्वारा शुरू की गई ये ख़ास सेवा - ट्रेन में मिल रहा है व्रत थाली