अब Delhi-NCR में बसों का कभी नहीं करना होगा इंतजार, सीमा पार जाना होगा एकदम आसान

DTC BUSES

डेस्क : दिल्ली एनसीआर से बस यात्रा आसान हो गई है। फिलहाल रूटों की संख्या बढ़ने के साथ उन बसों की आवाजाही भी बढ़ जाती है। इसका मतलब है कि लोगों को बस स्टॉप पर लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यदि आप समय पर बस में चढ़ते हैं, तो आप कुछ ही समय में अपने गंतव्य तक पहुँच सकते हैं।

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में 80 सहित एनसीआर में 91 नए मार्गों की पहचान की है। दिल्ली में भी ट्रायल 2 अक्टूबर से शुरू होगा। दो महीने में प्राप्त अनुभव के आधार पर, कार्यक्रम को किसी भी आवश्यक परिवर्तन के साथ पूरे एनसीआर में लागू किया जाएगा।

जनसंख्या वृद्धि और बदलती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली सरकार ने डीटीसी, क्लस्टर और फीडर बसों के लिए 91 नए मार्गों और 42 संशोधित मार्गों की पहचान की है। डीटीसी और क्लस्टर द्वारा दिल्ली रूट पर ट्रायल ऑपरेशन की तैयारी चल रही है।

2 अक्टूबर से, डीटीसी इन मार्गों पर अपने 7,300 बस परिवहन वाहनों में से 50% का उपयोग करेगा। शेष 50% बसें 42 संशोधित मार्गों पर चलेंगी। इस दौरान एनसीआर और फीडर बसों को छोड़कर सभी नए रूटों पर दो महीने तक बसें चलेंगी।

एयरपोर्ट पर उनके चार नए रूटों पर चलेंगी बसें : हवाई अड्डे की सेवा के हिस्से के रूप में, बस आजादपुर, लिथला, नजफगढ़ और गुरुग्राम हवाई अड्डों तक जाती है। एयर-05 (AIR) बस आजापुर से एयरपोर्ट के लिए चलती है। एयर-06 रिठाला से, एयर-08 नजफगढ़ टर्मिनल से और एयर-09 गुरुग्राम से आईजीआई एयरपोर्ट (टी-2) की ओर प्रस्थान करती है। इस रूट पर हर 10 मिनट में एक और बस उपलब्ध है। हवाई अड्डे के लिए नए मार्ग और बसों की संख्या में वृद्धि से यात्रियों के लिए हवाई अड्डे तक पहुंचना आसान हो जाएगा।

ये भी पढ़ें   2 व्हीलर चलाते वक्त यदि आपने भी पहनी है चप्पल और सैंडल तो लगेगा इतना बड़ा जुर्माना

न्यू एनसीआर रूट डब्ल्यू-6 (द्वारका सेक्टर-21 से गुरुग्राम) एनसीआर-9 (कश्मीर गेट से गुरुग्राम) एनसीआर-10 (नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गुरुग्राम) एनसीआर-11 (सफदरजन टर्मिनल से बादशापुर, गुरुग्राम) एनसीआर-18 (बहादुर्गा) ) एनसीआर-12 (कश्मीर गेट से दशहरा ग्राउंड, फरीदाबाद) एनसीआर-13 (कश्मीरी गेट आईएसबीटी से पेरिस चौक, ग्रेटर नोएडा) एनसीआर-14 (शिवाजी स्टेडियम – पेरिस चौक, ग्रेटर नोएडा) एनसीआर-16 (सराय) ) काले खान आईएसबीटी -लाल कुआं, एनसीआर-17 (आनंद विहार, आईएसबीटी-लाल कुआं,