5 February 2023

Tata Group को Nitin Gadkari ने लिखा पत्र – निवेश के लिए दिया न्योता..

nitin gadkari

डेस्क : टाटा ग्रुप देश में काफी बेहतर काम कर रहा है। ऐसे में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को एक पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से कंपनी को नागपुर और आसपास के क्षेत्रों में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया गया है। नितिन गडकरी ने पत्र में कहा कि शहर में निवेश के लिए हर सुविधाएं मौजूद है। इसमें बेहतर कनेक्टिविटी, जमीन और इन्फ्रास्ट्रक्चर जैसी सुविधाएं शामिल है।

दरअसल टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन ने बीते दिनों एक कार्यक्रम के दौरान टाटा समूह टॉनिक रिन्यूएबल एनर्जी और इलेक्ट्रिक वाहनों में निवेश करने के लिए संभावनाएं तलाश करने की बात कही थी इस संबंध में महाराष्ट्र सरकार से बातचीत जारी है।

बीते शनिवार को मीडिया के साथ साझा किया गया यह पत्र ऐसे समय में लिखा गया है जब कई बड़े प्रोजेक्ट महाराष्ट्र के हाथ से निकलकर गुजरात को जा रहे हैं। फॉक्सकॉन-वेदांता गठबंधन का 1.5 लाख करोड़ रुपये का सेमीकंडक्टर प्लांट महाराष्ट्र से गुजरात ले जाया गया। इसके बाद 22,000 करोड़ रुपये के निवेश से टाटा समूह और एयरबस के विमान निर्माण परियोजना को भी महाराष्ट्र से गुजरात स्थानांतरित करने की घोषणा की गई है।

टाटा संस नागपुर में शुरू कर सकता है काम : इस पत्र में गडकरी ने कहा है कि ‘नागपुर में मल्टी-मोडल इंटरनेशनल हब एयरपोर्ट के पास एसईजेड और गैर-एसईजेड क्षेत्र में 3,000 एकड़ से अधिक जमीन है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में कई कंपनियों ने अपना आधार बनाया है। उन्होंने आगे लिखा, “टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, वोल्टास, टाइटन इंडस्ट्रीज, बिग बास्केट जैसी टाटा समूह की सभी कंपनियां शहर में मौजूद सुविधाओं का ले सकेगी।