सेल्फ़ी लेने के दौरान गिरी आकाशीय बिजली, 11 लोगों की गयी जान

Ajmer

न्यूज डेस्क : रविवार को राजस्थान के जयपुर समेत विभिन्न राज्यों में जबरदस्त मूसलाधार बारिश हुई थी। इस दौरान कई जगह आकाशीय बिजली भी गिरे। लेकिन, राजस्थान के जयपुर में मौसम का जबरदस्त कार देखने को मिला। जानकारी के मुताबिक रविवार को राजस्थान के जयपुर में आकाशीय बिजली गिरने से तकरीबन 20 लोगों की मौत हो गई। खासकर, जयपुर के आमेर किले में एक ही जगह 11 लोगों की मौत हो गई। आकाशीय बिजली उस वक्त गिरी जब सभी लोग बारिश के बीच वॉच टावर पर चढ़कर सेल्फी ले रहे थे। बता दे की बिजली गिरने के बाद उनमें से कई लोग दहशत के कारण पास के पहाड़ी जंगलों में कूद गए। बाद में पुलिस और नागरिक सुरक्षा कर्मियों ने 29 लोगों को बचाया। इसी घटना में घायल एक व्यक्ति ने घटना की पूरी आपबीती बताई।

एक युवक ने बताई पूरी आपबीती : इजहाल अली नामक युवक ने बताया मेरा एक फ्रेंड का फोन आया था। चलो आज सेल्फी लेते हैं। इसलिए मैं भी उस लोकेशन पर जा पहुंचा। सब एक दूसरे से सेल्फी ले रहे थे। और टाइम तकरीबन 7:30 बज रहा था। इसी दौरान अचानक तेज आवाज में एक बिजली चमकी और सभी वही लोग बेहोश हो गए। जब मुझे होश आया तो पता चला मेरे शरीर पर सभी बेहोश पड़े गिरे हैं। फिर मैंने किसी तरह साफ करके उठा और वहां से निकल पड़ा। फिर अचानक से दोबारा तेज आवाज में बिजली गरजी। और मैं फिर से बेहोश हो गया। फिर मुझे एक घंटा बाद होश आया। फिर मैंने किसी तरह जेब से फोन निकालकर पुलिस को फोन किया। फिर तुरंत पुलिस वाले आए। जब वहां पर लाइट जला तो पता चला 40 से 50 आदमी बेहोश पड़े हैं।

ये भी पढ़ें   Delhi Airport लाइन का विस्तार करके DMRC ने चालु किये 6 नए स्टेशन, देखे रूट

प्रशासन ने बताया: पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया मुझे आकाशीय बिजली गिरने से कई लोग की घायल होने की सूचना मिली थी। इसके बाद हम लोग घटनास्थल पहुंचे और एसडीआरएफ को तुरंत सूचना दी गई। अंधेरा होने की वजह से राहत कार्य में थोड़ी परेशानी हुई। फिर भी घायल लोगों को तत्काल सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।