28 January 2023

Kumar Sanu : जब 1 दिन में 28 गाने गाकर बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें- कैसा रहा जिंदगी का सफर..

Kumar Sanu : जब 1 दिन में 28 गाने गाकर बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें- कैसा रहा जिंदगी का सफर.. 1

Kumar Sanu: मशहूर सिंगर कुमार शानू अपने कनेक्टिविटी के लिए जाने जाते हैं। बॉलीवुड के कई यादगार गाने देने वाले इस दिग्गज सिंगर के नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज है। बता दें कुमार शानू ने एक दिन में 28 गाने गाकर नया रिकॉर्ड बनाया है। कुमार शानू का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। सोनी टीवी के डांस रिएलिटी शो सुपर डांसर चैप्टर 4 के मंच पर आए कुमार शानू ने अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए इसके पीछे की वजह बताई।

1993 में जब कुमार शानू अपने शो के लिए यूएस जाने वाले थे तो कई फिल्मों के निर्माता काफी चिंतित थे। क्योंकि ये शो काफी लंबा खींचने वाला था। ऐसे में कुमार शानू को अपनी फिल्मों के लिए साइन करने वाले निर्माता इस बात को लेकर चिंतित थे कि अगर सानू हम चले गए तो उनके फिल्मों में गाना कौन गाएगा। इस बारे में जब उन्होंने कुमार शानू से बात की तो उन्होंने कहा कि वो किसी को निराश नहीं करें।

Kumar Sanu : जब 1 दिन में 28 गाने गाकर बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें- कैसा रहा जिंदगी का सफर.. 2

अगले दिन उन्होंने अपने स्टूडियो में गाने रिकॉर्ड करना शुरू किया, हालांकि तब उन्हें पता नहीं चला कि उन्होंने कितने गाने गाए हैं या उनके नाम पर कोई रिकॉर्ड रिकॉर्ड किया जा रहा है। कुमार शानू अभी गाने रिकॉर्ड करने में लगे हुए हैं। क्योंकि उसे सिर्फ नीचे दिए गए काम को पूरा करना था। सुपर डांसर चैप्टर 4 में इस बात का खुलासा करते हुए कुमार शानू ने कहा कि अगले दिन जब उन्होंने अखबार में पढ़ा तो उन्हें पता चला कि उन्होंने 28 गाने गाए हैं और यह आपके लिए एक रिकॉर्ड बन गया है।

Kumar Sanu : जब 1 दिन में 28 गाने गाकर बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें- कैसा रहा जिंदगी का सफर.. 3

बॉलीवुड के सानू ने मजाक में कहा कि उन्हें रिकॉर्ड के बारे में पता नहीं है, वे पैसे कमाने में लग गए हैं। हालांकि बाद में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने भी उन्हें बताया कि कुमार शानू ने एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल, आज सुपर डांसर पर अनीश ने अपने सुपर गुरु के साथ मंच पर वन टेक एक्ट पेश किया। उनके इस हरकत के बाद सभी जजों ने अपनी भरपूर उम्मीद की। इस दौरान अनीश ने कुमार शानू से उनके रिकॉर्ड को लेकर सवाल किया।