कोहली ने एक बार मचाया धमाल, ICC ने चुना दशक का बेस्ट क्रिकेटर साथ ही बेस्ट वनडे खिलाड़ी भी बने

Kohli

डेस्क : बीते रविवार को जारी की गई दशक की बेस्ट टीमों में कोहली तीनो फॉर्मेट की टीम में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय क्रिकेटर रहे। इस तरह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का जलवा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) अवार्ड्स में जम कर दिखा।वही, सोमवार को कोहली को दशक का बेस्ट पुरुष क्रिकेटर भी चुना गया है। इसके अलावा कोहली दशक के बेस्ट पुरुष वनडे क्रिकेटर भी बने हैं।

दशक का बेस्ट क्रिकेटर बनने की रेस में कोहली के अलावा जो रुट, केन विलियमसन, एबी डिविलियर्स, स्टीव स्मिथ, आर अश्विन और कुमार संगकारा जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स भी शामिल थे।विराट कोहली ने अवार्ड की अवधि में सबसे अधिक 20,936 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। वह एक दशक में 20,000 या उससे अधिक रन बनाने वाले इकलौते बल्लबाज हैं।उन्होंने इस दौरान सबसे अधिक 66 शतक और 94 अर्धशतक भी लगाए हैं।इस दौरान कम से कम 70 पारियां खेलने वाले क्रिकेटर्स में कोहली का औसत (56.97) सबसे अधिक रहा है।इसी बीच में कोहली 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ क्रिकेट विश्व कप चैंपियन भी बने थे।

वही कोहली दशक के बेस्ट पुरुष क्रिकेटर बनने के अलावा दशक के बेस्ट पुरुष वनडे क्रिकेटर भी बने हैं।अवार्ड अवधि में कोहली वनडे क्रिकेट में 10,000 से अधिक रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे।कोहली ने इस दौरान 39 शतक और 48 अर्धशतक लगाए। उन्होंने वनडे में 61.83 की औसत के साथ रन बनाए हैं।बल्ले से लगातार रन बनाने वाले कोहली ने इस दौरान 2011 क्रिकेट विश्व कप और 2013 चैंपियन्स ट्रॉफी भी जीती।

You cannot copy content of this page