Mukesh Ambani Net Worth : इतनी संपत्ति की मालिक हैं मुकेश अंबानी……..

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को कौन नहीं जानता वह हिंदुस्तान और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. मुकेश अंबानी आए दिन सुर्खियों में रहते हैं. अभी उनके छोटे बेटे के जन्मदिन के मौके पर जानी-मानी हस्तियां जामनगर (Jamnagar) पहुंच रही है.

यह तो सब जानते हैं कि मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन है ,लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि उनके बच्चों की रिलायंस इंडस्ट्री में कितनी हिस्सेदारी है अगर नहीं तो हम आपको बताएंगे.

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं जिनका नाम आकाश अंबानी (Akash Ambani), अनंत अंबानी (Anant Ambani) और ईशा अंबानी (Isha Ambani) है. जिसमे आकाश अंबानी की शादी हो चुकी है, ईशा अंबानी की भी शादी हो चुकी है और अनंत अंबानी की अभी शादी होने वाली है.

इन तीनों के पास रिलायंस के 80,52,021 shares है. यह कंपनी में 0.12 % की हिस्सेदारी देती है. ईशा अंबानी और आकाश अंबानी रिलायंस जियो इन्फोकॉम के डायरेक्टर हैं और वहीं अनंत अंबानी रिलायंस रिटेल वेंचर्स के डायरेक्टर हैं.

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्री में उनकी माता का भी हिस्सेदारी है जो की 0.24% है. Forbes की रिपोर्ट के अनुसार हिंदुस्तान में सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी पहले नंबर पर है,उनकी कुल संपत्ति 116 बिलियन डॉलर (116 $) की है.