अनोखा मामला: पूर्ण रूप से स्वस्थ कोविड निगेटिव महिला ने कोरोना संक्रमित बच्ची को दिया जन्म

Birth

डेस्क : देश के पवित्रतम शहरों में से एक वाराणसी में एक अनोखा घटना हुई है। बता दें की वाराणसी की एक महिला जो कोरोना नेगेटिव थी, उसको कोरोना पॉजिटिव बच्चा हुआ है। यह अनोखी घटना BHU के सर सुंदरलाल अस्पताल में हुई है। इस वक्त माँ और बच्ची की तबियत पूरी तरह से स्वस्थ है। महिला का नाम सुप्रिया प्रजापति है जो चंदौली की रहने वाली है। कोरोना टेस्ट महिला की डिलीवरी के थोड़ी देर बाद हुआ था। बच्ची का जन्म 25 मई 2021 को हुआ है।

इस घटना से सभी डॉक्टर्स हैरान हैं। पूरा का पूरा विज्ञान जगत इस मामले से चौंक गया है। अब सभी डॉक्टर्स इस मामले के बारे में चर्चा करते नजर आ रहे हैं। देश में जहाँ कहीं भी महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया है वहां पर सभी बच्चे कोरोना नेगेटिव आएं हैं, लेकिन इस मामले ने सबको हिला दिया है। पूरे भारत में यह मामला अब तक का सबसे रेयरेस्ट मामला है। प्रो. अशोक कुमार ने कहा है की फिलहाल महिला और बच्चे की जांच दोबारा की जाएगी और उसमें देखा जाएगा कि दोनों के शरीर में करोना कितना प्रभावी है।

ऐसे में चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर के के गुप्ता का कहना है कि ऐसा मामला अमेरिका में देखा गया था लेकिन जब मां और शिशु की दोबारा RT-PCR जांच करवाई गई तो उसमें वह नेगेटिव निकले थे। डॉक्टरों ने महिला और बच्चे को हॉस्पिटल से घर भेजने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। नवजात बच्ची का उपचार नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट में किया गया है वही मां का उपचार स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग के वार्ड में किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page