9 February 2023

क्या आप जानते इन 5 शार्क के बारे में-बचपन में कर चुके थे नाम

ashneer grover

अमित जैन को शार्क टैंक इंडिया का सबसे अमीर जज बताया गया है। दूसरे सीज़न में, उन्होंने अशनिर ग्रोवर की जगह ली। जानिए कितने अमीर हैं अमित जैन। क्या आप पांच शार्क में सबसे अमीर अमित जैन के बारे में ये बातें जानते हैं? शार्क इंडिया के दूसरे सीजन में अमित जैन ने अश्नीर ग्रोवर की जगह ली है।

बिजनेस बेस्ड रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीजन शुरू हो गया है। नए सीजन में सबसे बड़ा बदलाव जजों के पैनल का है। नए सीज़न में, अंतिम दो जज यानी शार्क ग़ज़ल अलघ और अशनीर ग्रोवर पैनल में नहीं हैं। सीजन-2 के नए पैनल में सबसे नया नाम अमित जैन का है। इनके अलावा पैनल में पीयूष बंसल, अमन गुप्ता, नमिता थापर, विनीता सिंह और अनुपम मित्तल शामिल हैं। हालांकि सभी शार्क व्यवसाय की दुनिया के बादशाह हैं और अरबों के मालिक हैं, लेकिन अमित जैन कितने अमीर हैं, यह चर्चा का विषय बन गया है।

अमित जैन को शार्क टैंक इंडिया का सबसे अमीर जज बताया गया है। दूसरे सीज़न में, उन्होंने अशनिर ग्रोवर की जगह ली। पता करें कि अमित जैन कितने अमीर हैं और वह किस व्यवसाय से जुड़े हैं। कौन हैं अमित जैन: डिजिटल दुनिया में अमित जैन के कई ब्रांड हैं। IIT के छात्र अमित जैन ने अपने भाई के साथ 2007 में IIT कंपनी गिरनरसॉफ्ट की शुरुआत की। वह कंपनी के सीईओ और सह-संस्थापक हैं। इसके बाद CarDekho.com और InsuranceDekho.com जैसे ब्रांड लॉन्च किए गए। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो यूजर्स को सही कार खरीदने में मदद करता है।

IIT Delhi से पढ़ाई की है: अमित जैन ने जयपुर और दिल्ली में पढ़ाई की। उन्होंने अपनी पढ़ाई सेंट जेवियर्स स्कूल, जयपुर से शुरू की और 1999 में आईआईटी दिल्ली से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने वर्ष 1999-2000 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया। इसके बाद वे एक अन्य सॉफ्टवेयर कंपनी के लिए काम करने के लिए ऑस्टिन चले गए। लौटने के बाद उन्होंने अपने घर के गैराज से Cardekho.com की शुरुआत की। मौजूदा समय में कार देखो की वैल्यूएशन 9,500 करोड़ रुपए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा ने उनकी कंपनी में निवेश किया है.

शार्क टैंक भारत के सबसे अमीर जज: इनके अलावा शार्क टैंक इंडिया के नए सीजन में पांच जज हैं: अमन गुप्ता, नमिता थापर, पीयूष बंसल, अनुपम मित्तल और विनीता सिंह। अमित जैन के पास इन पांच जजों की कुल संपत्ति से भी ज्यादा संपत्ति है रिपोर्ट के मुताबिक अमित जैन की कुल संपत्ति 2,980 करोड़ रुपए है। दूसरी ओर, अन्य न्यायाधीशों की तुलना में, अमन गुप्ता 700 करोड़ रुपये, पीयूष बंसल 600 करोड़ रुपये, विनीता सिंह 300 करोड़ रुपये, अनुपम मित्तल 180 करोड़ रुपये और नमिता 600 करोड़ रुपये के मालिक हैं। इस प्रकार, अमित जैन पाँच शार्कों में सबसे अमीर हैं। अमित जैन को खेलों का बहुत शौक है। वह हाल ही में फीफा विश्व कप देखने के लिए कतर गए थे। उन्होंने इसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं।