December 10, 2022

क्या धोनी की वजह से खत्म हुआ इरफान पठान का करियर? इरफान ने खुद ही किया खुलासा

IRFAN PATHAN Dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. लेकिन उनके चाहने वालों की गिनती कम नहीं हुई है. इंडियन प्रीमियर लीग में एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी संभाल से हैं एम एस धोनी के नेतृत्व में कई खिलाड़ियों ने शानदार मुकाबला संख्या लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो आज भी इरफान पठान जैसे खिलाड़ी का कैरियर खत्म करने के लिए एमएस धोनी को जिम्मेदार ठहराते हैं इसी कड़ी में इरफान पठान ने एक ऐसे ही ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

कपिल देव से होती थी तुलना- पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान की गिनती सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में की जाती थी. अपनी स्विंग और पेस के साथ-साथ ही इरफान बल्ले से भी कमाल दिखाते थे. उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से उनकी तुलना कपिल देव से की जाने लगी. हालांकि बाद में वह टीम से इस तरह बाहर वे कि फिर जगह नहीं बना पाए. बड़ौदा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले इरफान पठान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उनका अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग 9 साल का रहा. इस दौरान उन्होंने तीनों प्रारूप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया.

धोनी-पठान को लेकर ट्वीट हुआ वायरल- ट्विटर पर हाल ही में एक क्रिकेट फैन ने ट्वीट किया. उसने अपने ट्वीट में लिखा, “जब भी मैं इरफान पठान को देखता हूं मैं एमएस धोनी और उनके मैनेजमेंट को और कोसता हूं. भरोसा नहीं हो रहा है कि इरफान पठान ने सिर्फ 29 साल की उम्र में लिमिटेड ऊपर क्रिकेट में अपना आखिरी मुकाबला खेला था. यह बिल्कुल सही नहीं है. सातवें नंबर के लिए कोई भी टीम इरफान पठान को लेना चाहेगी, लेकिन भारत ने रवींद्र जडेजा यहां तक कि स्टुअर्ट बिन्नी को उनसे ऊपर मौका दिया.”

ये भी पढ़ें   धांसू ऑफर! 20 हजार वाला फ्रिज खरीदें मात्र ₹2490 में.. साथ में पाएं 1 साल की वारंटी

इरफान ने दिया यह जवाब- इरफान पठान ने जब या ट्वीट देखा तो उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी इस ट्वीट पर अपने जवाब से उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया. इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए इरफान ने लिखा, “किसी को भी इसके लिए जिम्मेदार मत ठहराइए. आपके प्यार के लिए शुक्रिया.”